काकासा की दरगाह पर मनाया उर्स

काकासा की दरगाह पर मनाया उर्स

By: Rakesh Verma

Published: 15 Jan 2018, 10:50 AM IST

काकासा की दरगाह पर मनाया उर्स
प्रतापगढ़ यहां शहर में स्थित विश्विख्यात सैयदी काकाजी मुल्ला इसाभाई का सालाना उर्स रविवार को दाऊदी बोहरा समाज द्वारा बड़ी अकीदत से मनाया गया।
यहां उर्स के मौके पर देशभर के शहरों के समाज के लोग पहुंचे। इस दौरान मुम्बई, सूरत, चेन्नई, अहमदाबाद, रतलाम, मन्दसौर, नीमच, जावरा, छोटी सादरी, उदयपुर , बांसवाड़ा, घाटोल, सागवाड़ा के अलावा कुवैत, दुबई, शारजा, सऊदी एवं मस्कत से जायरीन पहुंचे। यहां जियारत में भाग लिया।
====================================
सर्दी के तेवर पड़ रहे ढीले
-जिले में पिछले दो-तीन दिन से बदल रहा मौसम का मिजाज
प्रतापगढ़.
शहर सहित जिले के विभिन्न स्थानों पर पिछले दो-तीन दिन से सर्दी के तेवर कुछ ढीले पड़े हुए हैं। दिन के तापमान के साथ ही रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते सर्दी का अहसास कुछ कम हो रहा है।
कुछ दिनों पहले तेज सर्दी
जिले में कुछ दिन पहले पूरे दिसम्बर माह और जनवरी की शुरुआत में तेज सर्दी पड़ रही थी। मकर संक्रांति के दो-तीन पूर्व से सर्दी का अहसास कम होना शुरू हो गया। रविवार को मकर संक्रांति पर भी सर्दी का असर कम रहा। जिसके चलते लोगों को राहत रही।
ज्यादा नहीं सताया
कांठल में इस बार सर्दी ने ज्यादा नहीं सताया। केवल एक माह दिसम्बर और जनवरी के शुरुआती दिनों में ही सर्दी के तेवर कुछ तीखे रहे। जबकि नवम्बर माह में सर्दी का जोर कम ही रहा था।
कम होने लगे गर्म कपड़े
सर्दी का जोर कमजोर पडऩे के साथ ही लोगों के शरीर पर गर्म कपड़े कम होने लगे हैं। कुछ दिन पहले दोपहर में भी ज्यादा गर्म कपड़ों की जरुरत महसूस हो रही थी लेकिन अब रात के समय भी ज्यादा गर्म कपड़ों की जरुरत महसूस नहीं हो रही और हल्के गर्म कपड़ों से ही सर्दी से बचाव हो रहा है।

=========================

शिविर में ७१ यूनिट रक्तदान
बम्बोरी
गंगेश्वर महादेव पर्यावरण एवं सेवा संस्थान बंबोरी द्वारा गांव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। छोटी सादड़ी उप प्रधान रमेश गोपावत, चिकित्सा अधिकारी दीपक मीणा एवं संस्था प्रधान राजेंद्र जैन ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। 6 2 वर्षीय गहरीलाल जणवा ने भी रक्तदान किया। पंचायत क्षेत्र में 15 दिन में यह दूसरी बार रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ जिसमें 71 यूनिट रक्त संग्रहण किया। पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज उमरड़ा उदयपुर टीम द्वारा सेवाएं दी। इस मौके पर 40 से ज्यादा बार रक्त दे चुके राकेश सोनी छोटीसादड़ी एवं 32 बार चक दे चुके मुबारिक खान चित्तौडग़ढ़ एवं समाजसेवी गोपाल, पुरुषोत्तम सोनी, सरपंच जगदीश मीणा, जणवा युवा शक्ति एवं गांव के लोग मौजूद रहे।

Rakesh Verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned