scriptवीडियो प्रतापगढ़ जिले में ८९ में से ४९ चिकित्सक हड़ताल पर | video At least 89 out of 8 doctors in Pratapgarh district | Patrika News

वीडियो प्रतापगढ़ जिले में ८९ में से ४९ चिकित्सक हड़ताल पर

locationप्रतापगढ़Published: Dec 18, 2017 07:50:14 pm

Submitted by:

rajesh dixit

आयुर्वेदिक चिकित्सकों को लगाया

Pratapgarh

pratapgarh


प्रतापगढ़ जिले में ८९ में से ४९ चिकित्सक हड़ताल पर
आयुर्वेदिक चिकित्सकों को लगाया
प्रतापगढ़.
सेवारत चिकित्सकों के सामूहिक अवकाश पर जाने के बाद चिकित्सा संस्थानों में आयुष और आयुर्वेदिक चिकित्सक व्यवस्था संभाल रहे है। जिले में कुल ८९ में से ४९ चिकित्सक हड़ताल पर है। ऐसे में जिला चिकित्सालय और ग्रामीण चिकित्सा संस्थानों पर आयुष और आयुर्वेदिक चिकित्सकों को लगाया गया है। जिला चिकित्सालय में कुल २३ चिकित्सक में से १६ चिकित्सक हड़ताल पर हैं। पांच चिकित्सक कार्यरत है। जबकि दो चिकित्सक पीजी की परीक्षा देने गए है। चार आयुष चिकित्सक और लगाए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत कुल ६६ चिकित्सकों में से ४३ हड़ताल पर है। जबकि १७ चिकित्सक ड्यूटी पर हैं। वहीं व्यवस्था संभालने के लिए आयुर्वेद और आयुष के २२ चिकित्सक लगाए हैं।
गौरतलब है कि चिकित्सकों की विभिन्न मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर जाने से जिले के चिकित्सा संस्थानों पर व्यवस्था प्रभावित हो रही है। कुछ चिकित्सक सेवाएं दे रहे है। ऐसे में व्यवस्थाएं सुचारू रखने के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से आयुष और आयुर्वेदिक चिकित्सकों को लगाया गया है। सामूहिक अवकाश पर गए चिकित्सकों को ढूंढने के लिए पुलिस की ओर से टीमें लगाई गई है, जो तलाश में है।
इस संबंध में प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ. आर.एस. कच्छावा ने बताया कि चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से व्यवस्थाओं पर प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में आयुष और आयुर्वेदिक चिकित्सक लगाए हैं।
मासिक लोक अदालत का हुआ आयोजन
छोटीसादड़ी
राजस्थान राज्य विधिक सेवा एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से ताल्लुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट जीतेन्द्र सांवरिया की ओर से न्यायालय में सोमवार को मासिक लोक अदालत का आयोजन किया गया। न्यायालय परिसर में आयोजित मासिक लोक अदालत में लम्बित प्रकरणों का दोनों पक्षों में आपसी समझाईश कराते हुए मामलों का निस्तारण किया गया। जिसमें अधिक्ता रोहिताश्व पंचौली, राजेश मंगरोरा, जगदीशराव मराठा, हजारीलाल कराडिय़ा, पप्पू वैष्णव, पृथ्वीराज रेगर, गोपाल गुर्जर, संजय खिमेसरा उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो