scriptVIDEO: डॉक्टरों ने रखा ‘महाबंद’, जिला अस्पताल में आधी रह गई मरीजों की संख्या | VIDEO: Doctors kept 'Mahaband', number of patients staying in the dist | Patrika News

VIDEO: डॉक्टरों ने रखा ‘महाबंद’, जिला अस्पताल में आधी रह गई मरीजों की संख्या

locationप्रतापगढ़Published: Jun 18, 2019 11:10:01 am

Submitted by:

Ram Sharma

– डॉक्टरों की सुरक्षा का मामला, आईएमए ने किया था हड़ताल का ऐलान

pratapgarh

VIDEO: डॉक्टरों ने रखा ‘महाबंद’, जिला अस्पताल में आधी रह गई मरीजों की संख्या

प्रतापगढ़. पश्चिमी बंगाली सहित देश में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सख्त काननू बनाने की मांग को लेकर इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन(आईएमए) के राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत जिले के चिकित्सक सोमवार को हड़ताल पर रहे। इसके चलते सरकारी अस्पतालों की ओपीडी से डॉक्टर नदारद रहे। अस्पताल आए मरीजों को बैरंग लौटना पड़ा।
जिला चिकित्सालय में सोमवार को ओपीडी सूने रहे। यहां प्रतिदिन औसतन 700 मरीज चिकित्सकों से इलाज करवाने आते थे। सोमवार को यह संख्या घटकर 300 पर रही रह गई। चिकित्सालय में कई विशेषज्ञ चिकित्सकों के कक्ष तो खुले ही नहीं। ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीजों को महाबंद से काफी परेशानी हुई। उन्हें यहां आकर ही पता चला कि डॉक्टरों की हड़ताल है। नियमित चैक अप करवाने आ रहे मरीजों को रिसेप्शन पर ही कर्मचारी डॉक्टरों की हड़ताल की बात कह कर वापस भेज रहे थे। ऐसे में उन्हें निराश लौटना पड़ा। अस्पताल में हड़ताल के चलते इमरजेंसी को छोडकऱ पूर्व निर्धारित ऑपरेशन्स भी टाल दिए गए।
आईएमए ने आपाताकालीन सेवाओं को इससे दूर रखा था। इसलिए ट्रोमा वार्ड में आने वाले मरीजों की देखभाल की गई।
चिकित्सकों में असुरक्षा की भावना
आईएमए के जिला अध्यक्ष डॉवी के गांधी ने बताया कि आंदोलन के तहत चिकित्सको की बैठक में हुई। इसमें पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हमले की निंदा की गई। बैठक में कहा गया कि डॉक्टरों में वर्तमान माहौल में असुरक्षा की भावना है। डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर राज्यों और केन्द्र सरकार से सख्त कानून बनाने की मांग की गई। जिला चिकित्सालय में पुुलिस सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने की मांग की गई।
छोटीसादड़ी में डॉक्टर रहे हड़ताल पर
छोटीसादड़ी अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के आह्वान पर छोटीसादड़ी चिकित्सालय में भी चिकित्सकों ने विरोध जताया। जिसमें इमरजेंसी व पीएम को विरोध से अलग रखा गया है। वहीं आउटडोर में आयुष चिकित्सकों की सेवाएं ली जा रही है। चिकित्सकों ने बताया कि संघ के आह्वान पर यह विरोध किया जा रहा है। जैसा वहां से आगे निर्देश मिलेगा वैसी कार्यवाही की जाएगी। बंगाल की तनातनी के चलते डॉक्टर हड़ताल पर उतरे है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टरों से मारपीट की घटना के विरोध में अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के आह्वान पर चिकित्सकों ने विरोध जताया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो