वीडियो: शहर में आमजन के लिए चले ई-रिक्शा

-5 रुपए में ई-रिक्शा देंगे अपनी सुविधा

By: Rakesh Verma

Published: 24 Jul 2018, 07:43 PM IST

प्रतापगढ़. नगर परिषद की ओर से आमजन के हितों व परेशानियों को ध्यान में रखते हुए शहर में एक स्थान से दूसरेे स्थान के सफर को जल्दी व कम खर्च में पूरा करने के लिए शहर में 5 रुपए में ई-रिक्शा का शुभारम्भ मंगलवार को किया गया। नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी व आयुक्त अशोक कुमार जैन ने बताया कि शहरवासियों की ओर से काफी लम्बे समय से ई-रिक्शा संचालन की मांग की जा रही थी। परिषद की ओर से आमजन की मांग को ध्यान में रखते हुए व शहर की दूरी को कम समय में व सुरक्षित सफर तय करने के लिए परिषद की ओर से ई-रिक्शा का शुभारम्भ किया गया। ई-रिक्शा संचालन का शुभारम्भ सभापति कमलेश डोसी की ओर से किया गया। इस दौरान पार्षद उत्सव जैन, संजय जैन, ओमप्रकाश राठौड, पार्षद प्रतिनिधि महेश शर्मा, पूर्व पार्षद शांतिलाल धोबी, गोपाल मोदी, दिनेश नागर सहित कई मौजूद थे।
पत्रिका ने चलाया था अभियान
जिला मुख्यालय होने के बाद भी शहर में लम्बे समय से लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थानन पर आने-जाने के लिए कोई साधन नहीं था। जिसको लेकर पत्रिका ने 16 जनवरी को ‘फाइलों में दफन स्थानीय परिवहन रूट’ शीर्षक से अभियान चलाया था। जिसके बाद पत्रिका ने समय-समय पर शहर में परिवहन सेवा को लेकर खबरों का प्रकाशन किया। पत्रिका की खबर के प्रकाशन के बाद नगरपरिषद बोर्ड बैठक में शहर में चार ई-रिक्शा चलाने का प्रस्ताव लिया था और अब ई रिक्शा का संचालन भी शुरू हो गया।
यहां से यहां तक चलेंगे ई-रिक्शा
शहर के वुडलेण्ड पार्क से जिला चिकित्सालय, जीरो माईल चौराहा, विद्युत निगम कार्यालय, सूरजपोल चौराहा, नीमच नाका, अम्बेडकर सर्कल, दीनदयाल सर्कल होते हुए मिनी सचिवालय तक चलेंगे। जिनका किराया मात्र 5 रूपए रहेगा। ई-रिक्शा किसी भी एक स्थल पर खड़ा नही रहकर निरन्तर शहर में इन स्थलो पर चलता रहेगा।
...................................
शहर में चलाए 4 ई-रिक्शा
नगरपरिषद ने आम जनता की समस्याओं को देखते हुए शहर में 4 ई-रिक्शा चलाए हैं। जिनका किराया मात्र 5 रूपए रहेगा। इससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।
कमलेश डोसी, सभापति नगरपरिषद, प्रतापगढ़

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned