VIDEO: कबूला निकाह, 17 जोड़े बने हमसफर

Rakesh kumar Verma

Publish: Mar, 17 2019 04:51:27 PM (IST)

Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

मेवाड़, मालवा, वागड़ से पहुंचे मुस्लिम समाज के लोग
प्रतापगढ़. अंजुमन फुरकानियां कमेटी की ओर रविवार को ईदगाह मैदान पर 11 वें इज्तेमाई शादी में 17 जोड़े हमसफर बने। इसमें कांठल के अलावा मेवाड़, वागड़ और मालवा से भी समाज के लोग पहुंचे। अंजुमन सदर खानशेद खान ने बताया कि इसमें मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के 17 जोड़ों की निकाह की रस्म अदा कराई गर्ई।
आयोजन के तहत सुबह से ही लोगों में उत्साह रहा।सुबह यहां बारातों का इस्तकबाल किया गया। दोपहर को निकाह की रस्म अदा कराई गई। अंजुमन फुरकानियां की ओर से दुल्हनों को कई उपहार भेंट किए गए। आयोजन में अंजुमन फुरकानियां कमेटी के पदाधिकारी व सदस्यों के साथ नायब सदर मकसुद खान मेव, जाकीर समेत कई पदाधिकारियों व समाज के लोगों का योगदान रहा।
हुई निकाह की रस्म अदा
इज्तेमाई शादी में 17 जोड़ों के निकाह के लिए शहर काजी हाफीज जाफर खान के नेतृत्व में 10 सदस्यीय आलीमों की टीम बनाई गई। जिसमें हाफीज निजामुद्दीन, खाली कुर्रेहमान, हाफीज जब्बार शेख, हाफीज शहादत हुसैन शेख समेत कई हाफीज व आलिम शामिल थे। जिन्होंने दूल्हा-दुल्हनों को कलमा पढ़ाने के साथ रस्में निकाह अदा करवाया। इसके बाद सभी को विदाईदी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned