scriptवीडियो: पत्रिका सनडे पॉलिटिकल क्लब की बैठक में उभर कर आई राय | VIDEO:Magazine emerged at the Sunday Political Club meeting | Patrika News

वीडियो: पत्रिका सनडे पॉलिटिकल क्लब की बैठक में उभर कर आई राय

locationप्रतापगढ़Published: Mar 10, 2019 05:25:57 pm

Submitted by:

Ram Sharma

इलाज के बिना न जाए कोई जान

pratapgarh

पत्रिका सनडे पॉलिटिकल क्लब की बैठक में उभर कर आई राय

प्रतापगढ़. किसी भी बीमार की इलाज के अभाव में मौत नहीं होनी चाहिए। हमारी व्यवस्थाएं इतनी सुदृढ हो कि चिकित्सालय में आने वाले हर मरीज को समय पर उपचार मिले और वह स्वस्थ होकर ही जाए। राजस्थान पत्रिका की ओर से सनडे पॉलिटिकल क्लब की बैठक में रविवार को शहर के लोगों ने यह राय जाहिर की। इस बैठक में जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी, जल संकट, शिक्षा का स्तर सुधारने और शहर में बाईपास के निर्माण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में शिक्षाविद् सत्यनारायण योगी ने कहा कि अस्पताल में चिकित्सकों के पद रिक्त हैं। मरीजों को वहां से निराश लौटना पड़ता है। उन्हें समय पर इलाज नहीं मिलता। यह स्थिति किसी भी सरकार के लिए अच्छी नहीं है। अस्पताल में कर्मचारियों के पद प्राथमिकता से भरे जाने चाहिए। इसी प्रकार शहर में बाईपास नहीं होने से बड़े वाहन शहर के भीतर से होकर गुजरते हैं। इससे हादसे होते हैं। उन्होंने कहा कि मनुष्य जीवन दुर्लभ होता है। यह हादसे में चला जाए, इससे बढकऱ दुर्भाग्यपूर्ण बात और कोई नहीं हो सकती। इसलिए शहर में बाईपास का निर्माण का काम प्राथमिकता से होना चाहिए।
बैठक में वक्ताओं ने कहा कि जिला में शिक्षा व्यवस्था कमजोर है। स्कूलों में पद रिक्त है। बच्चों की पढ़ाई समुचित तरीके से नहीं हो पाती। इसमें सुधार की जरूरत है। इसी प्रकार बैठक में जल संकट, बिजली संकट और यातायात के साधनों की कमी पर भी चर्चा हुई। बैठक में डॉसंजय पाराशर, जितेन्द्र पालीवाल, अशोक योगी, गजेन्द्र कुमार,पवन शर्मा, दिलीप कुमावत, संजय राठौर, बाबूलाल मालवीय, हेमन्त प्रजापत और विनीत सालवी आदि मौजूद थे।

खंभे पर विद्युतकर्मी को लगा करंट, मौत
पीपलखूंट. निकटवर्ती पावटी गांव में बिजली के खंभे पर काम करते समय करंट लगने से एक विद्युतकर्मी की मौत हो गई। मृतक जयपुर काजीपुरा निवासी भोंदू राम(32) पुत्र सुजाराम है। वह गांव में खंभे पर चढकऱ लाइन ठीक कर रहा था कि इस बीच उसका शरीर तारों से छू गया। वह करंट से झुलस गया और नीचे गिर गया। घायल को 108 एम्बुलेंस के चालक जगदीश कलाल और भेरूलाल मीणा की मदद से ग्रमाीण पीपलखूंट के सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र लेकर आये, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो