scriptVIDEO: दलोट बंद कर राज्य मार्ग पर लगाया जाम, रोजाना लोगो का फूट रहा गुस्सा | VIDEO: Stop the Dalhut and set it on the state road, annoying people's | Patrika News

VIDEO: दलोट बंद कर राज्य मार्ग पर लगाया जाम, रोजाना लोगो का फूट रहा गुस्सा

locationप्रतापगढ़Published: Jun 11, 2019 11:37:59 am

Submitted by:

Rakesh Verma

समझाइश के बाद माने दलोट के बाशिंदे, प्रतापगढ़ से एमपी सीमा तक रोड का कार्य शुरू नहीं

pratapgarh

VIDEO: दलोट बंद कर राज्य मार्ग पर लगाया जाम, रोजाना लोगो का फूट रहा गुस्सा

लगातार बढ़ रहा है आक्रोश
दलोट बंद कर राज्य मार्ग पर लगाया जाम
एसडीएम, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी पहुंचे मौके पर
समझाइश कर खुलवाया जाम
प्रतापगढ़. पिछले कई वर्षों से खस्ताहाल प्रतापगढ़-दलोट मार्ग का बंद कार्य शुरू करने की मांग को लेकर अब जिले में लोगों का रोष बढ़ता जा रहा है। रोजाना लोग सडक़ों पर उतरकर प्रदर्शन कर सडक़ निर्माण की मांग कर रहे है। दलोट में ग्रामीणों ने सालमगढ़ चौराहे पर मंगलवार सुबह राज्य मार्ग पर जाम लगा दिया। व्यापारियों में भी आक्रोश को लेकर दलोट कस्बा पुरी तरह बंद है। जाम के दौरान दलोट कस्बे के साथ कई गांवों के ग्रामीण भी पहुंचेे। सूचना पर उपखण्ड अधिकारी विजयेश पण्डिया, तहसीलदार केसरसिंह सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच कर समझाइश के प्रयास किए। इसके बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी मौकेे पर पहुंचे। उन्होंने दो दिन में कार्य शुरू कराने का आश्वासन दिया।इसके बाद ही ग्रामीणों ने जाम खोला।

एक दिन पहले खेरोट के ग्रामीणों ने लगाया था जाम
गौरतलब है कि सोमवार को भी इसी मार्ग पर खेरोट गांव में करीब तीन घंटे तक जाम लगाया था। जिसके बाद मौके पर उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा व शहर कोतवाल ने मौके पर पहुंच समझाइश कर उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की और कार्य भी शुरू कराया गया था। जिसके बाद लोगों ने जाम खोला था।
लेकिन दलोट क्षेत्र में कार्य शुरू नहीं कराया गया। इसे लेकर दलोट के ग्रामीणों ने मंगलवार को सुबह मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया।
6 माह पहले शुरू होकर बंद हो गया था कार्य
गौरतलब है कि प्रतापगढ़ से पीपलोदा एमपी फंटे तक गत वर्ष सीसी रोड स्वीकृत हुआ था।इस पर यहां 6 माह पहले कार्य शुरू कराया गया था। अरनोद तक पूरे रोड को खोद दिया था। वहीं पुलियाओं का कार्य भी शुरू किया गया था।लेकिन राशि नहीं मिलने से ठेकेदार ने भी कार्य बंद कर दिया था।दलोट इलाकेे में तो कार्य भी शुरू नहीं किया गया था।
इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं कुछ ही दिनों में बारिश का मौसम शुरू होने वाला है।ऐसे में यहां मार्ग बंद होने की आशंका को देखते हुए ग्रामीणों ने इस रोड का कार्य शीघ्र शुरू कराने की मांग उठाई थी। कुछ दिन पूर्व खस्ताहाल सडक़ को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर 5 दिन में कार्य चालू करवाने की मांग की थी। सडक़ निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर सडक़ जाम की चेतावनी भी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो