वीडियो: राजकीय महाविद्यालय में छात्रों ने किया धरना-प्रदर्शन

-छात्रसंघ अध्यक्ष को निलंबित करने का किया विरोध

By: Rakesh Verma

Updated: 04 Jan 2018, 07:46 PM IST

-अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर की पुन: बहाली व दोषियों पर कार्रवाई की मांग
प्रतापगढ़. राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष शांतिलाल मीणा को निलंबित करने के मामले में गुरुवार को महाविद्यालय छात्रों व एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के बाहर धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान छात्र छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग की है कि कॉलेज प्रशासन अपना निर्णय वापस ले। महासचिव अंकुश लबाना ने बताया कि छात्र हितों के लिए आवाज उठाने पर कॉलेज प्रशासन की ओर से छात्रसंघ अध्यक्ष को निलंबित किया गया है। जो अनुचित है और जब तक महाविद्यालय अब अपना निर्णय वापस नहीं लेती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
छात्रसंघ कार्यालय पर जड़ दिया ताला
छात्रसंघ अध्यक्ष के निलम्बन के बाद कॉलेज प्रशासन की ओर से महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय पर ताले पर ही ताला जड़ दिया। जिसका विरोध करते हुए छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कहा कि पहले तो कॉलेज प्रशासन ने छात्रसंघ अध्यक्ष को निलंबित किया है, वहीं अनुचित है। उस पर पूरे छात्रसंघ को छात्रसंघ कार्यालय में नहीं जाने देने के लिए तालाबंदी की कार्रवाई सर्वथा अनुचित है। जिससे पूरे छात्रसंघ में रोष है।
प्रशासन से दखल की मांग
छात्रसंघ और एबीवीपी कार्यकताओं की ओर से इस मामले में प्रशासन से दखल की मांग करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेंन्द्र नागर को भी ज्ञापन सौंप कर छात्रसंघ अध्यक्ष की पुन: बहाली और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही छात्रसंघ कार्यालय पर लगाए ताले को खोलने की मांग की गई।
यह है मामला
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राध्यापक परिषद ने मंगलवार को महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एनके जैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में छात्रसंघ अध्यक्ष शान्तिलाल मीणा को महाविद्यालय और अध्यक्ष पद से निलम्बित कर दिया था। महाविद्यालय प्राचार्य एन के जैन के अनुसार छात्रसंघ अध्यक्ष शांतिलाल ने व्याख्याताओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इस पर निलम्बन की कार्रवाईकी गई। हालांकि छात्रसंघ अध्यक्ष शांतिलाल ने सभी आरोपों से इंकार करते हुए कहा था कि महाविद्यालय में आंदोलन के दौरान और छात्रों के लिए क्रिकेट किट मांगने पर प्रोफेसर राकेश खटीक और अन्य ने खुद उसके साथ अभद्रता की। बावजूद इसके उसने व्याख्याताओं का सम्मान करते हुए लिखित में स्पष्टीकरण दिया, लेकिन महाविद्यालय प्रशासन की ओर से बिना किसी पूर्व सूचना के इस प्रकार की कार्रवाई की गई है।
...................................
छात्रसंघ अध्यक्ष के प्रवेश पर रोक
छात्रसंघ अध्यक्ष को निलंबित करने के बाद भी वह छात्रसंघ कार्यालय में बैठक ले रहा था। इसलिए कॉलेज प्रशासन की और से उस पर ताला लगाया है। उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव और अन्य पदाधिकारियों के लिए मना नहीं है वो चाबी ल ेजाकर कक्ष में बैठ सकते है।
डॉ.एन के जैन, कार्यवाहक प्राचार्य, राजकीय महाविद्यालय, प्रतापगढ़

प्रशासन से दखल की मांग
हमने धरना प्रदर्शन कर अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है की कॉलेज प्रशासन अपना निर्णय पुन: वापस ले और छात्रसंघ कार्यालय पर लगाया ताला खोले।
अंकुश लबाना, महासचिव, राजकीय महाविद्यालय, प्रतापगढ़

Rakesh Verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned