scriptवीडियो: बारिश बाद सुधरेंगे प्रतापगढ़-नीमच रोड के हालात | VIDEO:The situation of Pratapgarh-Neemuch Road will improve after the | Patrika News

वीडियो: बारिश बाद सुधरेंगे प्रतापगढ़-नीमच रोड के हालात

locationप्रतापगढ़Published: Aug 02, 2018 10:39:29 am

Submitted by:

Rakesh Verma

-सडक़ नवीनीकरण में 4 करोड़ 17 लाख 69 हजार रुपए की आएगी लागत

pratapgarh

वीडियो: बारिश बाद सुधरेंगे प्रतापगढ़-नीमच रोड के हालात

25 किलोमीटर कुल लम्बाई
10 किलोमीटर बन चुकी है पूर्व में
15 किलोमीटर सडक़ का होगा नवीनीकरण
4.18 करोड़ की लागत आएगी नवीनीकरण में
………………………….
प्रतापगढ़. लम्बे समय से खस्ताहाल प्रतापगढ़-नीमच रोड की हालत में जल्द ही सुधार होगा। सडक़ नवीनीकरण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को 4 करोड़ 17 लाख 69 हजार रुपए की स्वीकृति मिली है। विभाग की ओर से सडक़ नवीनीकरण के लिए तैयारी की जा रही है और बारिश का दौर समाप्त होने के तुरंत बाद सडक़ का नवीनीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा।
लम्बे समय से खस्ताहाल
राजस्थान की सीमा में प्रतापगढ़-नीमच सडक़ की कुल लम्बाई 25 किलोमीटर है। वित्तीय वर्ष 2016-17 में मध्यप्रदेश की सीमा से राजस्थान की सीमा तक 10 किलोमीटर सडक़ का नवीनीकरण किया जा चुका है। उस समय स्वीकृति नहीं मिलने से प्रतापगढ़ शहर तक 15 किलोमीटर सडक़ के नवीनीकरण का कार्य नहीं हो पा रहा था।
गत वर्ष भेजे थे प्रस्ताव
सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से गत वर्ष सडक़ के शेष रहे 15 किलोमीटर सडक़ नवीनीकरण के लिए मुख्यालय को प्रस्ताव भिजवाएं गए थे। ऐसे में लम्बे समय से सडक़ नवीनीकरण के लिए स्वीकृति का इंतजार था।
यह आ रही समस्या
राजस्थान की सीमा में अधूरी पड़ी प्रतापगढ़-नीमच सडक़ के खस्ताहाल के चलते लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ पर खुदे गड्ढों और मिट्टी-कंक्रीट फैलने से आए दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं भी होती रहती है। सडक़ नवीनीकरण के बाद लोगों को गड्ढों और मिट्टी-गिट्टी से भरी सडक़ से गुजरने से राहत मिलेगी।
……………………
बारिश बाद शुरू करेंगे काम
विभाग की ओर से एमडीआर प्रतापगढ़-नीमच सडक़ पर 15 किलोमीटर सडक़ के नवीनीकरण के लिए स्वीकृति मिली है। बारिश के तुरंत बाद इसका कार्य शुरू किया जाएगा।
हरिकृष्ण, अधीक्षण अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, प्रतापगढ़
::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::
प्रतापगढ़ को दिलाएं अच्छी रैंक
प्रतापगढ़.स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन बुधवार को जन सुविधा केन्द्र जिला परिषद में हुआ। कार्यशाला का अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने शुभारम्भ किया और कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण, 2018 जो कि जिले में एक से 30 अगस्त तक किया जाएगा। इसके दौरान स्वच्छता के विभिन्न मापदंडो (मात्रात्मक एवं गुणात्मक) विद्यालय, आंगनवाड़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, हाट-बाजार, धार्मिक स्थल एवं ग्राम पंचायत आदि का सर्वेक्षण, स्वच्छता के विषय पर समुदाय की समझ एवं स्वच्छता की स्थिति बेहतर बनाने के संबंध में समुदाय की सिफारिशों तथा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के ऑनलाईन मॉनिटरिंग सिस्टम पर दर्ज आंकड़ों आदि का वस्तु स्थितियों के आधार पर समस्त जिलों की रैंकिग की जाएगी। जिसमें प्रतापगढ़ जिले को अच्छी रैंक दिलाने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए। अधिशाषी अभियन्ता (ईजीएस) जिला परिषद सुखाराम माचरा ने स्वच्छ सर्वेक्षण के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए अधिक से अधिक स्वच्छता एप डाउनलोड कर जनसमुदाय से फीडबेक देने के लिए अपील की। जिला एमआईएस रविन्द्र पाटीदार ने एप डाउनलोड करने संबंधी जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो