VIDEO: वाहन रैली मेें दिया मतदाता जागरूकता का संदेश, ली गई शपथ

जिला निर्वाचन अधिकारी ने भी वाहन रैली में लिया भाग

By: Rakesh Verma

Updated: 10 Apr 2019, 11:23 AM IST

प्रतापगढ़. लोकसभा आम चुनाव के तहत जिले में शत-प्रतिशत मतदान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित एवं जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने विशाल वाहन रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
प्रारंभ में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मिनी सचिवालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों व रैली में भाग लेने वालोंं को मतदान करने की शपथ दिलाई एवं स्वयं भी इस रैली के साथ समापन स्थल वुडलैंड पार्क तक गए। रैली शहर के विभिन्न मार्गों धरियावद नाका, नीमच नाका, गांधी चौराहा, मंदसौर नाका, जिला चिकित्सालय से होते हुए वुडलैंड पार्क पहुंची। रैली में भाग लेने वालों का जिला कलक्टर ने उत्साहवर्धन किया।
साथ ही शहरवासियों को शत-प्रतिशत मतदान करने का आह्वान किया। इस वाहन रैली में पुलिस विभाग के महिला कमांडो, पुलिस विभाग के सिपाही, परिवहन विभाग के कर्मी एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ- साथ जिले में संचालित विभिन्न वाहन डीलरों, वाहन विक्रेताओं के प्रतिनिधियों ने भी इस रैली में भाग लिया एवं रैली के सफल आयोजन में सहयोग किया।
इस वाहन रैली के साथ उपजिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार, जिला परिषद के मु य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी डॉ. वीसी गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता, उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, जनजाति परियोजना अधिकारी एसडी मीना, तहसीलदार प्रवीण कुमार, जिला परिवहन अधिकारी रामराज खाती, विकास अधिकारी मणीलाल मईड़ा सहित अधिकारी, कर्मचारी भी रैली का हिस्सा बने। जिले में हो रही स्वीप गतिविधियों के तहत यह वाहन रैली एक ऐतिहासिक रैली रही एवं शहर के विभिन्न मार्गों एवं गांधी चौराहे से होती हुई यह रैली वुडलैंड पार्क पर शीतल पेयजल के साथ समाप्त हुई। रैली के सबसे आगे महिला पुलिस, कलर थीम रेड (लाल) के अनुसार लाल रंग की मोटर साईकिल पर मतदान का ऊंची उड़ान, करें मतदान का नारा लगाते हुए सम्मिलित हुए।
बीएलओ को प्रशिक्षण 15 अप्रेल को
प्रतापगढ़. लोकसभा आम चुनाव के तहत प्रतापगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त बूथ लेवल ऑफिसर एवं सुपरवाइजर को 15 अपे्रल को राजकीय महाविद्यालय ऑडिटोरियम में चुनाव प्रशिक्षण दिया जाएगा।
सहायक रिटर्निंग अधिकारी प्रतापगढ़ विनोद कुमार मल्होत्रा ने बताया कि प्रात: 10 बजे से आयोजित प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी प्रशिक्षण देंगे। उन्होंने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती पर 14 अपे्रल को अम्बेडकर सर्किल पर मतदान करने के शपथ कार्यक्रम में सभी को उपस्थित होने के निर्देश भी सभी को दिए है।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned