ग्रामीणों ने देखी फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा

Rakesh kumar Verma

Publish: Sep, 17 2017 06:45:00 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
ग्रामीणों ने देखी फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा

बंदियों ने देखी फिल्म

प्रतापगढ़ स्वच्छता ही सेवा अभियान के तीसरे दिन रविवार को दूरदर्शन पर प्रसारित फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा जिलेभर के अटल सेवा केंद्रों में ग्रामीणों को दिखाई गई। सीईओ डॉ. वीसी गर्ग ने बताया कि फिल्म को देखने के लिए कई अटल सेवा केंद्रों में भीड़ रही। ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग की ओर से अटल सेवा केंद्रों पर फिल्म दिखाने की व्यवस्था की गई थी। इन केंद्रों पर सवेरे दस बजे से ही लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। फिल्म देखने के बाद लोग फिल्म के विषय को लेकर चर्चा करते नजर आए। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने की दिशा में यह प्रयास किया गया। लोगों ने अपने घरों में भी इस फिल्म को देखा।
प्रतिदिन हो रही हैं गतिविधियां
डॉ गर्ग ने बताया कि प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियां की जा रही हैं। सोमवार को स्वच्छ युवा दिवस आयोजित कर महाविद्यालयों, नेहरू युवा केंद्र के युवाओं के सहयोग से रैली व सफाई के लिए श्रमदान किया जाएगा। 19 सितंबर को स्वच्छ शक्ति दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जिसमें महिला स्वयं सहायता समूहों की बैठक आयोजित कर खुले में शौच से मुक्त ग्राम पर चर्चा की जाकर महिला राज मिस्त्रियों को शौचालय तकनीक का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी प्रकार 20 सितंबर को स्वच्छ खेल दिवस मनाया जाएगा। 22 को स्वच्छ संस्थान दिवस आयोजित कर निजी, औद्योगिक एवं वाणिज्यिक परिसरों में जन सहभागिता से सफाई एवं जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। 23 सितंबर को स्वच्छ अस्पताल दिवस मनाया जाएगा एवं सार्वजनिक व निजी अस्पतालों में साफ. सफाई व श्रमदान करवाया जाएगा। 24 सितंबर को स्वच्छ पंचायत दिवस मनाया जाएगा

बंदियों ने देखी फिल्म
प्रतापगढ़ यहां जिला कारागार प्रतापगढ में कैदियों को दूरदर्शन पर प्रसारित अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म टायलेट एक प्रेम कथा दिखाई गई। जेलर पारस जांगिड़ ने बताया कि यहां 270 कैदियों व जेल स्टाफ ने फिल्म देखी।

पंचायतों में दिखाई टायलेट एक प्रेम कथा
वनपुरा. निकटवर्ती जाजली ग्राम पंचायत में ग्रामीणों को पंचायत द्वारा टायलेट एक प्रेम कथा फिल्म दिखाई गई। सरपंच गंगा मीणा, सचिव राधेश्याम मीणा ने बताया कि फिल्म दिखाकर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। इस मौके पर वार्ड पंच सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned