scriptरंगोली से किया जा रहा है, मतदाताओं को जागरूक | voter awareness programme is organised through ragoli | Patrika News

रंगोली से किया जा रहा है, मतदाताओं को जागरूक

locationप्रतापगढ़Published: Apr 03, 2019 05:17:32 pm

Submitted by:

Ram Sharma

विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक
 

pratapgarh

रंगोली से किया जा रहा है, मतदाताओं को जागरूक

प्रतापगढ़. लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत 29 अप्रेल को होने वाले मतदान में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी निभाने के लिए स्कूली छात्राओं की ओर से विद्यालयों में आकर्षक रंगोली बनाकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी डॉ. वी सी गर्ग ने बताया कि रंगोली प्रतियोगिता के तहत छोटीसादड़ी पंचायत समिति की विभिन्न विद्यालयों में आयोजित रंगोली प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। लोकतंत्र में भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि स्वीप गतिविधियों के तहत मंगलवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र गोमाना, पीथलवड़ीकला सहित छोटीसादड़ी ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों में रंगोली प्रतियोगिता हुई।
प्रतापगढ़. लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक ली और लोकसभा आम चुनाव में प्रतापगढ़ की पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान नारे का संदेश हर मतदाता तक पहुंचाने का आह्वान किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मिनी सचिवालय सभागार में मंगलवार को आयोजित विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक ली और स्वीप कार्यक्रम के तहत किये जा रहे विभिन्न नवाचारों की जानकारी दी। उन्होंने सभी संगठनों के प्रतिनिधियों से आह्वान किया की वे अपने सम्पर्क में आने वाले सभी मतदाताओं को 29 अप्रैल को होने वाले मतदान में आवश्यक रूप से मतदान करें। उन्होंने रंग तेरस पर रंग एवं गुलाल लगाने से पूर्व मतदान अवश्य करें का आग्रह करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत मतदाता है। इसलिये जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयासों में शत प्रतिशत मतदान के लिए मदद करें।
उन्होंने बैठक में श्रम कल्याण अधिकारी से कहा कि वे मतदान तिथि को संवेतनिक अवकाश की कठोरता से पालन करें एवं ठेकेदारों एवं निर्माण कार्यो में लगे श्रमिकों को मतदान के प्रति जागरूक करें। उन्होंने वाहनों पर मतदाता जागरूकता के स्टीकर लगाने, घर-घर स्टीकर लगाने, गैस सिलेण्डर पर स्टीकर लगाने तथा टॉल प्लाजा की रसीद पर मतदान अवश्य करें के स्टीकर लगाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी एवं स्वीप प्रभारी डॉ. वीसी गर्ग ने भी चुनाव संबंधित जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि, निजी विद्यालयों के संस्थाप्रधान उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो