scriptराजस्थान के इस जिले में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं पर रहा सूखा | Weather patterns changed in this district of Rajasthan it rained at some places and remained dry at others | Patrika News
प्रतापगढ़

राजस्थान के इस जिले में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं पर रहा सूखा

राजस्थान में मानसून शुरु हो चुका है। ऐसे में प्रतापगढ़ जिले में झमाझम बारिश हो रही है। किसान वर्ग खेतों में बुवाई करने में जुट गए है।

प्रतापगढ़Jul 02, 2024 / 09:14 am

Supriya Rani

प्रतापगढ़. जिले में मानसूनी बारिश का दौर शुरू हो गया है। जिले के कई इलाकों में गुरुवार रात को बारिश हुई। वहीं शुक्रवार को भी अधिकांश इलाकों में खंड बारिश हुई। बारिश के बाद जहां किसान वर्ग खेतों में बुवाई करने में जुट गया है। वहीं शुक्रवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर बाद बारिश का दौर शुरू हुआ। जिले के अधिकांश इलाकों में बारिश हुई। हालांकि शहर में शाम को बारिश हुई।

इन जगहों पर आसमान में दिखा इंद्रधनुष

अरनोद कस्बे में दोपहर बाद तेज बारिश हुई। इसके बाद शाम के समय आसमान में इन्द्रधनुष की अद्भुत छटा दिखाई दी। जिससे आसमान में सतरंगी कर दिया। इस बार आसमान में एक नहीं बल्कि दो इन्द्रधनुष दिखे। यह आकर्षण का केन्द्र बने रहे। वहीं बादलों की कलाकृतियां भी पहाड़ी क्षेत्र जैसी दिखाई दी। बच्चों, महिलाओं ने सडक़ पर रुककर इंद्रधनुष की तस्वीरें खींची। बच्चों ने इंद्रधनुष देखा। लोगों ने छतों पर चढक़र इंद्रधनुषी नजारे का आनंद लिया। इंद्रधनुष की तस्वीरों को सेल्फी के रूप में मोबाइल में कैद कर लिया।
धोलपानी क्षेत्र में शुक्रवार को बारिश हुई। सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। वहीं दूसरी ओर दोपहर बाद बारिश से मौसम सुहावना हो गया। बारिश में बच्चे भी तिरपाल ढंककर जाते दिखे।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Monsoon 2024 : आज शाम तक राजस्थान के आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश, IMD Alert जारी

Hindi News/ Pratapgarh / राजस्थान के इस जिले में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं पर रहा सूखा

ट्रेंडिंग वीडियो