scriptweekend curfew: वीकेंड कफ्र्यू के तहत यातायात पुलिस की कार्रवाई, बेवजह घूमने पर 48 लोगों के चालान | weekend curfew, police action, corona sample, health Department | Patrika News

weekend curfew: वीकेंड कफ्र्यू के तहत यातायात पुलिस की कार्रवाई, बेवजह घूमने पर 48 लोगों के चालान

locationप्रतापगढ़Published: Jan 16, 2022 07:55:08 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

शहर में लिए जा रहे है सेंपल, एसपी और कलक्टर ने किया दौरा

weekend curfew: वीकेंड कफ्र्यू के तहत यातायात पुलिस की कार्रवाई, बेवजह घूमने पर 48 लोगों के चालान

weekend curfew: वीकेंड कफ्र्यू के तहत यातायात पुलिस की कार्रवाई, बेवजह घूमने पर 48 लोगों के चालान

प्रतापगढ़. जिले में रविवार को weekend curfew रहा। पुलिस ने दिनभर बेवजह घूमने वालों पर सख्ती की और चालान काटे। इधर जिला कलक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा और पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन ने शहर का दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से शहर में जगह जगह चौराहों पर नाकाबंदी की गई और सैंपल लिए। इसबीच पुलिस ने 48 लोगों के महामारी एक्ट में और 18 लोगों के मोटरवाहन एक्ट में चालान बनाए। पुलिस महकमे और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने वीकेंड कफ्र्यू में बेवजह घूमने वाले और बिना मास्क के वाहन चलाने वाले लोगों को रोककर उनके सैंपल लिए गए। पुलिस ने जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए लोगों को जागरूक करते हुए बेवजह ना घूमने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने और हमेशा मास्क लगाने की अपील भी कर रहे हैं। पुलिस ने लगातार चल रहे जागरूकता अभियान के बाद भी कुछ लोग कोरोना का हल्के में ले कर बेवजह घूम रहे हैं और वीकेंड कफ्र्यू में भी लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर पुलिस महकमे ने बेवजह घूमने वाले लोगों के corona sample लेकर जांच के लिए भेजे हैं। health Department भी लगातार रेंडम सेंपलिंग लेकर जिले में कोरोना के संक्रमण को बढऩे से रोकने के प्रयास में जुटा हुआ है। विभाग की ओर से जिले के सभी अस्पतालों में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट और सभी चिकित्सकीय सेवाओं के बेहतर प्रबंध करवा दिए गए हैं।
शाम को खुल गई दुकानें
जिला मुख्यालय पर रविवार को लॉकडाउन के चलते पुलिस जहां अलर्ट मोड पर रही, वहीं लोग बेपरवाह रहे। पुलिस की सख्ती के कारण पहले तो व्यापारियों ने दुकानें नहीं खोली, लेकिन शाम होते-होते दुकानें खुल गई। दिन में पुलिस लोगों को रोककर बिना वजह घूमने वालों को रोकती रही। दोपहर एक बजे जिला कलक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा और पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन ने बाजारों का दौरा किया और व्यापारियों व आम जनता से कोरोना गाइड लाइन की पालना करने का आग्रह किया।
जिले में आए 106 नए कोरोना पॉजिटिव केस, कुल 537 कोरोना पॉजिटिव केस एक्टीव
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई जांच में 106 नये कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 537 कोरोना एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 106 नए कोरोना रोगी आए हैं। इनमें प्रतापगढ़ ग्रामीण में 6, प्रतापगढ़ शहरी क्षेत्र में 47, छोटीसादड़ी में 22, धरियावद में 29 एवं अरनोद में 2 कोरोना के नये रोगी आए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 706 कोरोना के कुल पॉजिटिव केस है। इसमें से 169 को डिसचार्ज कर दिया गया।
धरियावद में 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
धरियावद. कस्बे में बढ़ते संक्रमण के बीच रविवार को कोरोना विस्फोट देखने को मिला। एकाएक बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने की सूचना पर प्रशासन सहित चिकित्सा विभाग में हडक़म्प मच गया। सुबह जारी मेडिकल रिपोर्ट में नगर में एक साथ 19 लोगों के संक्रमित की पुष्टि हुई। जो संक्रमणकाल की तीसरी लहर में एक दिन में सर्वाधिक संक्रमित मिलने का रिकॉर्ड हैं। वहीं कस्बे में महज तीन दिनों में संक्रमितों की संख्या में ढाई गुना तक बढ़ गई है। संक्रमितों की सूचना पर कोविड टीम के अभिषेक भंवरा, उर्मिला स्वर्णकार मय मेडिकल टीम ने संक्रमितों के निवास पर पहुंचे, उनको होम आईसोलेट किया। वही ब्लॉक में रविवार को कुल 29 संक्रमित मिले। जिनमें धरियावद नगर मेें 19 एवं ग्रामीण इलाके में 10 लोग शामिल है। ब्लॉक में 90 के करीब एक्टिव केस चल रहे हैं।
आठ दुकानदारों के काटे चालान
पारसोला. कोरोना महामारी की तीसरी लहर के चलते वीकेण्ड कफ्र्यू के तहत रविवार को बाजार बंद रहे। वहींकस्बे में आठ दुकानें खुली मिली। इस पर प्रशासन की ओर से इनके चालान काटे गए। पारसोला कस्बा सम्पूर्ण बन्द रहा, लेकिन कस्बे में दुपहिया वाहनो एवं आमजन की आवाजाही दिनभर चलती रही। विकेण्ड कफ्र्यू के दौरान उपखण्ड अधिकारी रामचन्द्र खटीक, तहसीलदार शांतिलाल जैन, आरआई सुरेन्द्र जैन, पटवारी लच्छीराम मीणा, थाना प्रभारी पेशावर खां मय जाप्ता ने पारसोला कस्बे में रूटमार्च किया। कस्बे में आठ खुली दुकानों पर भी प्रशासन ने चालान काटे और पाबन्द किया।
पारसोला में चार संक्रमित मिले
पारसोला. कस्बे में भी कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कस्बे में जहां शनिवार को 7 मरीज मिले थे। वहीं रविवार को भी 4 संक्रमित पाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो