scriptकिसने बंद कर दिए कॉलोनी के रास्ते देखे पूरी खबर… | Who stopped the entire colony looking the whole news ... | Patrika News

किसने बंद कर दिए कॉलोनी के रास्ते देखे पूरी खबर…

locationप्रतापगढ़Published: Jul 19, 2019 12:29:25 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का मामला, सडक़ निर्माण के लिए ठेकेदार कर रहे बेतरतीबी से काम, कोई विभाग जिम्मेदारी लेने को नहीं तैयार

pratapgarh

किसने बंद कर दिए कॉलोनी के रास्ते देखे पूरी खबर…

प्रतापगढ़. शहर में इन दिनों सडक़ें बनाने के लिए चारों तरफ गड्ढे खोद लिए, जिससे कई जगह तो रास्ते ही ब्लॉक कर दिए गए। ऐसा ही मामला शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सामने आया है। यहां सडक़ बनाने वाले ठेकेदार ने सारी सडक़ें एक साथ खोद दी। इससे कॉलानी से बाहर निकलने का रास्ता ही नहीं बचा। यह काम पेयजल पुनर्गठन योजना के तहत पाइप लाइन बदलने के बाद क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों को ठीक करने के लिए किया जा रहा है। खास बात यह है कि सडक़ बनाने की जिम्मेदारी को लेकरजलदाय विभाग और नगर परिषद एक दूसरे पर जिम्मेदारी टाल रहे हैं।
पेजयल योजना को लेकर 94.07 करोड़ की पेजयल पुनर्गठन योजना के तहत शहर में पुरानी लाइन के बदले नई पाइप लाइन डालने को लेकर शहर की सडक़ें खोदी गई थी। इसके बाद विभाग की ओर से नए कनेक्शन देने के बाद अधिकांश कॉलोनियों में सडक़ों का पुनर्निर्माण करवा दिया है, लेकिन कुछ कॉलोनियों में अभी भी सडक़ क्षतिग्रस्त है। अब इन कॉलोनियों में आधा-अधूरा पेचवर्क कर खानापूर्ति की जा रही है। इस मामले को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारी नगरपरिषद को जिम्मेदार बता रहे हैं वहीं नगरपरिषद जलदाय विभाग को।
ठेकेदार की लापरवाही, कॉलोनिवासी परेशानी
शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कुछ दिनों से सडक़ निर्माण के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। नई पाइप लाइप डालने को लेकर विभाग की ओर से सीसी सडक़ को पुरी तरह से खोद दी गईहै, लेकिन अब आधा-अधुरा पेचवर्क कर खानापूर्ति की जा रही है। गुरुवार को भी अधिकारियों की अनदेखी व ठेकेदार की लापरवाही के चलते कॉलोनिवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ठेकेदार की ओर से सडक़ निर्माण के नाम पर पहले से कॉलोनी के कई ईलाकों में चारों तरफ से सडक़ खोद दी। जिसके कारण आवागमन बार्धित हो गया।
आखिर कौन सा विभाग है जिम्मेदार
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सीसी रोड निर्माण की जगह आधा अधुरा पेचवर्क किया जा रहा है। इसकों लेकर दो विभाग आमने-सामने है। 94.07 करोड़ की पेजयल पुनर्गठन योजना के तहत नई पाइप लाइन डालने के बाद सडक़ का पुर्न निर्माण जलदाय विभाग को ही करवाना था। इस मामले पर जलदाय विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो बताया गया कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में यह कार्य नगरपरिषद की ओर से करवाया जा रहा है। नगरपरिषद के आयुक्त को इस मामले की कोई जानकारी तक नहीं थी। वहीं नगरपरिषद के एईएन ने बताया कि जलदाय विभाग की ओर से रोड खोदा गया था लेकिन अब नगरपरिषद की ओर से यह कार्य करवाया जा रहा है। जहां रोड डेमेज है वहीं सही करवाया जा रहा है। हालांकि आधे अधुरें कार्य को लेकर कौन सा विभाग जिम्मेदार है यह किसे भी नहीं पता।
…………………………….
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सडक़ निर्माण का कार्य नगरपरिषद करवा रही है।
रामकेश मीणा, अधिशाषी अभियंता, जलदाय विभाग, प्रतापगढ़
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में जलदाय विभाग की ओर से पेजयल लाइन डालने के लिए सडक़ खोदी गईथी लेकिन अब जहां सडक़ सही होने जैसी है वहां नगरपरिषद की ओर से सही करवाया जा रहा है।
आशीष नागल, एईएन नगरपरिषद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो