आखिर कर्मचारियों ने क्यों निकाली रैली

Rakesh kumar Verma

Publish: Jun, 14 2018 08:06:13 PM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
आखिर कर्मचारियों ने क्यों निकाली रैली

-मनरेगा कर्मचारियों का आंदोलन

प्रतापगढ़.
महात्मा गांधी नरेगा संविदा संघ का धरना गुरुवार को 47 वें दिन भी जारी रहा। आंदोलन के तहत गुरुवार को रैली निकालकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा गया। नरेगा संविदा कार्मिक सुबह 10 बजे पंचायत समिति प्रतापगढ़ के बाहर नरेगा धरना स्थल पर एकत्रित हुए। जहां से शहर से विभिन्न मार्गो से नारे लगाते हुए वाहन रैली निकाली। गांधी चौराहे पहुंचकर कर्मचारियों ने प्रदर्शन भी किया और अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार नारे लगाए। इसके बाद वे मिनी सचिवालय पहुंचे और प्रशासन को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।
.....................
ग्रामीणों की किन समस्याओं का हुआ समाधान
-जिला कलक्टर की चरपोटिया में देर रात तक चली चौपाल
प्रतापगढ़.
जिला स्तरीय रात्रि चौपालों में जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने विभाग की योजनाओं की विस्तृत जानकारी एवं लाभान्वितों की स्थिति की जानकारी के साथ आवश्यक रूप से उपस्थित रहें और ग्रामीणों की जन समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करें। जिला कलक्टर ने बुधवार को जिले की धरियावद पंचायत समिति की चरपोटिया ग्राम पंचायत में आयोजित जिला स्तरीय रात्रि चौपाल में ग्रामीणों से सीधा संवाद किया एवं कई समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने ग्रामीणजनों द्वारा चरपोटिया मुख्यालय पर नये पशु चिकित्सालय खोलने की सामुहिक प्रार्थना पर विभाग के संयुक्त निदेशक को आवश्यक प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने चौपाल में जनता जल योजना सहित विभिन्न पेयजल की समस्याओं के समाधान के निर्देश भी दिए। जिला कलक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृति पत्र एवं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पात्रों को गैस कनेक्शन प्रदान किए।
..........................
कलक्टर ने अधिकारियों को क्या दिए दिशा निर्देश
-जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित
प्रतापगढ़.
मिनी सचिवालय के आईटी केन्द्र में गुरुवार को आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा ने वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से समस्याओं का निस्तारण किया। उन्होंने उपस्थित जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से कहा कि वे जनसमस्याओं का पूर्व में ही समाधान कर लोगों को तत्काल राहत प्रदान करें। जनसुनवाई केन्द्र में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं उज्ज्वला योजना का लाभ सभी पात्र परिवारों को देने, चारागाह में आबादी के पट्टे देने एवं पेयजल की समस्या, पेंशन योजना एवं पालनहार योजना सहित विभिन्न जनसमस्याओं पर जिला कलक्टर ने अधिकारियों से वस्तु स्थिति जानी एवं लाभान्वित करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में उन्होंने अधिकारियों से प्रार्थियों एवं परिवादियों को कार्यवाही की सूचना एवं प्रतिलिपि देने के निर्देश दिए। उन्होंने वीसी के माध्यम से सभी ब्लॉकवार रिक्त ई-मित्रा केन्द्रों की समीक्षा की तथा जिन क्षेत्रा में सेवाएं उपलब्ध नही हैं, वहां ई-मित्रा सेवाएं प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned