शिक्षकों ने क्यों सौंपा ज्ञापन और दी आंदोलन की चेतावनी

शिक्षकों ने क्यों सौंपा ज्ञापन और दी आंदोलन की चेतावनी

Rajesh Dixit | Publish: Jul, 13 2018 08:32:55 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India


कई मांगे बताई


प्रतापगढ़
जिले के शिक्षकों ने विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।
राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत प्रतापगढ़ के जिलाध्यक्ष बाबूलाल राठौड़ के नेतृत्व में भारी संख्या में शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा।
उपनिदेशक माध्यमिक शिक्षा के नाम जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन में कहा गया कि तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी में पदोन्नति से वंचित शिक्षकों की रिव्यू डीपीसी की कार्यवाही कराई जाए। हिंदी विषय की तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी में पदोन्नति, जिले के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची प्रतापगढ़ जिले में ही बनाने, बिना आवेदन के ही स्थानांतरण हुए है, उनकी प्राथमिकता से जांच कराई जाए। शारीरिक शिक्षकों की पदोन्नति, तृतीय से द्वितीय श्रेणी के लिए डीपीसी की कार्यवाही कराई जाए। जिले से बाहर वरिष्ठता सूचियां बनने के कारण जिले के शिक्षक पदोन्नति से आज दिन तक वंचित रह रहे है। जो न्यायालय की शरण ले रहे है। इन मांगों पर एक पखवाड़े में कार्रवाई नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी गई है।
इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यनारायण भट्ट, महिपालसिंह चौहान प्रदेश संगठन मंत्री, कमलेश नागर प्रदेश संयुक्त मंत्री, घनश्याम शर्मा प्रदेश मीडिया प्रभारी, ब्लॉक अध्यक्ष विनोद शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष पीपलखूंट बगदीराम रैदास, राजेश जैन जिला कोषाध्यक्ष, अखिलेश राठौर, सुरेश गोंठवाल, कल्पना शर्मा, बाबु सुबोध शर्मा, प्रेम पाराशर, राजेंद्र जोशी, आजाद गोड, हरीश बरोलिया, विष्णु प्रसाद शर्मा आदि मौजूद थे।
---
महिला सशक्तिकरण पर दिया जोर
-समारोह आयोजित
प्रतापगढ़.
नगर परिषद प्रतापगढ़ के तत्वाधान में दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित सामुदायिक केन्द्र में महिलाओं को अनुदान राशि के चैक, प्रशिक्षण प्रमाण पत्र, पथ विक्रेता परिचय पत्र एवं स्टेट ग्रान्ट पट्टा वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर भंवर लाल मेहरा ने स्वयं सहायता समूह की उपयोगिता एवं आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण एवं आर्थिक उन्नयन के लिए यह एक सरल माध्यम है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रतापगढ़ नगरपरिषद सभापति कमलेश डोसी ने महिलाओं को पारिवारिक जिम्मेदारी संभालने के साथ साथ आर्थिक जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिये प्रोत्साहित किया तथा कहा कि महिलाएं कागज की थेलियां बनाने का कार्य भी करें ताकी प्रतापगढ़ को प्लास्टिक मुक्त शहर बनाया जा सके। उपसभापति डॉ विद्या राठौर एवं जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक अजय नंदुरकर ने भी सम्बोधित किया। योजना के जिला प्रबन्धक सुरेश कुमार, किशन लाल जाजपुरा एवं मनीष कुमार व्यास ने योजना की जानकारी दी। नगर परिषद आयुक्त अशोक कुमार जैन ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned