आखिर क्यों चलाना पड़ रहा जलदाय विभाग को बूस्टर पकडऩे का अभियान

आखिर क्यों चलाना पड़ रहा जलदाय विभाग को बूस्टर पकडऩे का अभियान

Rakesh kumar Verma | Publish: May, 18 2018 10:10:59 AM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

21 मई से चलेगा अभियान

जलदाय विभाग चलाएगा बूस्टर पकडऩे का अभियान
21 मई से चलेगा अभियान
प्रतापगढ़. शहर में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग की ओर से 21 मई से बूस्टर पकडऩे का अभियान चलाया जाएगा। सहायक अभियन्ता मोहम्मद अकरम शेख ने बताया कि शहरी जल योजना प्रतापगढ़ में लगभग दस हजार जल संबंध है। वहीं वर्तमान में पेयजल आपूर्ति भी 48 से 72 घंटे के अन्तराल में नियमित रूप से की जा रही है। लेकिन शहर में अधिकांश जगह पर सीधे बूस्टर लगा कर पानी को खींचा जा रहा है। जिससे जल वितरण निम्न दबाव से होता है। जिसके कारण विभाग को बूस्टर पकडऩे का अभियान चलाया जाएगा।

पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई
विभाग ने शहरवासियों को सीधे बूस्टर नहीं लगाए जाने एवं जल संबंधों पर टोटिया लगाने की अपील की है। वहीं बताया कि अभियान के तहत जिस किसी भी उपभोक्ता की ओर से सीधे बूस्टर लगा हुआ पकड़ा, जाने पर व नल पर टोटियां नहीं लगने पर उनके खिलाफ विभाग की ओर से कार्रवाईकी जाएगी। वहीं कनेक्शन को विच्छेद कर दिया जाएगा।
पत्रिका ने भी चेताया था
जल संरक्षण को लेकर राजस्थान पत्रिका ने भी बूंद-बंूद से ही बचेगा कल, नहीं तो कैसे मिलेगा जल के शीर्षक से अभियान चलाया गया था। जिसमें जिले वासियों को जल संरक्षण को लेकर जागरूकता के लिए शहर की बावडिय़ों की स्थिति, नहीं सहेजा जा रहा बारिश का पानी, महिलाओं ने रखे विचार, सडक़ों पर बहता रोजाना लाखों लीटर पानी सहित कई खबरों का प्रकाशन किया था। इसके बाद विभाग हरकत में आया। पानी व्यर्थ बहने को रोकने के लिए उपभोक्ताओं को नलों की टोटियां लगाने के लिए कहा है।

========================================

गौवंश तस्कर की जमानत याचिका खारिज
प्रतापगढ़. जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्रसिंह ने अपने महत्वपूर्ण आदेश में गोवंश तस्करी के मामले में जमानत याचिका खारिज कर दी है।
लोक अभियोजक तरूणदास वैरागी एवं पशु क्रूरता निवारण समिति के कार्यकारी सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने बताया कि 28 नवम्बर 2017 को छोटी सादडी के गश्ती दल ने ट्रक से १५ गौवंश के शव और चार गोवंश घायल अवस्था में पकड़े थे। प्रकरण में इमरान शाह पुत्र सत्तार शाह निवासी इन्दोर एवं पीर मोहम्मद पुत्र मेहमुद मुसलमान निवासी नयापुरा मंदसौर को गिरफ्तार किया था। दोनों ने जमानत याचिका के आवेदन दिए थे। न्यायालय ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए दोनों आरोपितों की जमानत याचिका खारिज की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned