scriptबाड़े में सोए किसाना पर वन्यजीव का हमला | Wildlife attack on the farmer sleeping in the enclosure | Patrika News

बाड़े में सोए किसाना पर वन्यजीव का हमला

locationप्रतापगढ़Published: Sep 21, 2021 07:57:46 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. सीतामाता अभयारण्य में ग्राम पंचायत पाल के जंगल में सोमवार सुबह घर के बाहर सोते एक युवक पर वन्यजीव ने हमला कर दिया। उसे बारावरदा चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां पाया गया कि हमला जरख ने किया है। इस पर ग्रामीणों को सावचेत रहने के लिए कहा गया है।

बाड़े में सोए किसाना पर वन्यजीव का हमला

बाड़े में सोए किसाना पर वन्यजीव का हमला


-चिकित्सालय में कराया भर्ती
प्रतापगढ़. सीतामाता अभयारण्य में ग्राम पंचायत पाल के जंगल में सोमवार सुबह घर के बाहर सोते एक युवक पर वन्यजीव ने हमला कर दिया। उसे बारावरदा चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां पाया गया कि हमला जरख ने किया है। इस पर ग्रामीणों को सावचेत रहने के लिए कहा गया है।
रेंजर मनोज औदिच्य ने बताया कि
रणा गांव में बाड़े में सोमवार सुबह घर पर सो रहे शैलेष पुत्र रामा मीणा पर एक वन्यजीव ने हमला कर दिया। शैलेष के चिल्लाने की आवाज से सभी सदस्य जाग गए। इस दौरान वन्यजीव वहां से भाग गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इस पर विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां से शैलेष को घायल अवस्था में पीएचसी धरियावद लें लाया गया। जहां उपचार जारी है। रेंजर मनौज कुमार औदिच्य ने बताया कि शैलेष ने काला टी-शर्ट पहना हुआ था। ऐसे में अंधेरे में जरख ने इसे बकरी समझा होगा। जरख ने हमला कर दिया होगा। लेकिन युवक के चिल्लाने पर जरख वहां से भाग गया।

=–
-====-=-=-=

गौतमेश्वर में सफाई व्यवस्था को लेकर उपखंड अधिकारी सख्त
ग्राम पंचायत को नोटिस जारी
अरनोद. गौतमेश्वर मंदिर परिसर में अव्यवस्थाओं को लेकर उपखंड अधिकारी ने सख्ती दिखाई है। इसके लिए ग्राम पंचायत केा नोटिस जारी किया है। वहीं दुकानों की जांच के लिए निर्देश दिए गए है।
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के १९ सिंतबर के अंक में गौतमेश्वर में अनदेखी, श्रद्धालुओं पर पड़ रही भारी शीर्षक से समाचार का प्रकाशन किया गया था। जिसमें अव्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया गया था। समाचार प्रकाशन के बाद उपखंड अधिकारी सीमा खेतान ने कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर और अमीनात कचहरी परिसर साफ-सफाई वहां का कर्मचारी करता है। लेकिन दुकानों के पीछे और मंदाकिनी गंगा कुंड के पीछे दुकानदारों द्वारा ही कचरा डाला जाता है। यहां सफाई की जिम्मेदारी लालगढ़ ग्राम पंचायत की है। इस पर उपखंड अधिकारी ने सचिव लालगढ़ को नोटिस जारी किया। जिसमें अमिनाथ कचहरी परिसर के बाहर बनी दुकानों के वैध दस्तावेजों की जांच की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो