वाईस ऑफ प्रतापगढ़ का हुआ आयोजन

वाईस ऑफ प्रतापगढ़ का हुआ आयोजन

Rakesh kumar Verma | Publish: Jan, 16 2018 07:55:41 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

नवोदित कलाकारों ने बांधा समा

प्रतापगढ़. शहर के नीमच रोड स्थित एपीसी महाविद्यालय में वाईस ऑफ प्रतापगढ़ गीत प्रतियोगिता एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। प्राचार्य डॉ. संजय गील ने बताया कि जिला स्तरीय गीत प्रतियायेगिता में नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी, प्रगति संस्थान अध्यक्ष पिकेंश जैन, नवीन भैरविया, शैलेष सांखला, प्राचार्य आरती जैन, ओबीसी शाखा प्रबन्धक हेमन्त डबरासे, भारतीय स्टेट बैंक शाखा प्रबन्धक दीपक श्रीवास्तव, एक्सिस बैंक शाखा प्रबन्धक नयन, पंजाब नेशनल शाखा प्रबन्धक नवीन, कार्पोरेशन बैंक से शाखा प्रबन्धक मौजूद थे। कार्यक्रम का आगाज अनिल बंडी ने किया। इसमें 30 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। संयोजन व्याख्याता करिश्मा शर्मा ने किया। संचालन ललित विश्नावत ने किया।
-------------------------------------

स्वच्छता टीम ने देखे शहर के हाल
टीम के 2 सदस्य करेंगे 2 दिन में 24 वार्डो का सर्वेक्षण
पत्रिका अभियान का लोगो............
प्रतापगढ़.
स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में प्रतापगढ़ के नामित होने के बाद नगर परिषद ने नम्बर वन आने के लिए कई प्रयास किए है। जिसको लेकर स्वच्छता को मापने के लिए मंगलवार को स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की टीम प्रतापगढ़ पहुंची। जिन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था देखी। हालांकि 10 व 11 जनवरी को केन्द्र सरकार की ओर से भेजी गई इस टीम के एक सदस्य ने नगर परिषद में रिकॉर्ड का सत्यापन किया था। जिसके बाद मंगलवार को दो सदस्यों की टीम ने प्रतापगढ़ पहुंचकर शहर के हाल जाने, जो बुधवार को भी जारी रहेगा।

2 दिन में करेंगे 24 वार्डो का सर्वेक्षण
केन्द्र सरकार की ओर से प्रतापगढ़ पहुंची टीम के 2 सदस्य जो मंगलवार व बुधवार को शहर के 24 वार्डो का सर्वेक्षण करेगी। जिसमें सफाई व्यवस्था के साथ-साथ शहर में लोगों से प्रतिक्रिया भी जानेगी।

दिनभर रहा सफाई पर फोकस
स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम के प्रतापगढ़ आने के बाद नगर परिषद का अमला मुस्तैद दिखा। शहर में दोपहर में भी सफाईकर्मी विभिन्न क्षेत्रों में सफाई करते नजर आए। जिन जगह आमतौर पर गदंगी फैली रहती है, वहां भी अपेक्षाकृत सफाई मिली। सर्वेक्षण टीम की ओर से भी मंगलवार को सार्वजनिक टॉयलेट व शौचालयों के साथ शहर की सफाई व्यवस्था के हाल देखे।

कब कहा जाएंगे किसी को नही पता
शहर में आई टीम कब और कहां जाएगी? इसकी जानकारी किसी को नहीं है। टीम शहर भ्रमण के लिए निकल गई। गूगल मेप के अनुसार शहर की लोकेशन देखकर उस एरिया में पहुंची। टीम ने मंगलवार को तिलकनगर, बगवास, कच्ची बस्ती आदि स्थानों पर भ्रमण किया।

बाइक पर घूमकर किया सत्यापन
शहर में आई स्वच्छता टीम के एक सदस्य ने शहर में बाइक पर घूमकर स्वच्छता का सत्यापन किया। टीम बुधवार को किसी भी समय और किसी भी स्थान पर जाकर लोगों से स्वच्छता से जुड़े 6 सवाल भी पूछेगी। जिसमें पिछले एक वर्ष में शहर में स्वच्छता संबंधी हुए बदलाव के बारे में पूछा जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned