पक्षियों के लिए महिलाएं आगे आईं


गोठड़ा में लगाए परिंडे

By: rajesh dixit

Published: 16 May 2018, 11:15 AM IST


छोटीसादड़ी
भारतीय किसान संघ की ओर से परिंडे लगाने के अभियान में महिलाएं भी पीछे नहीं है। गोठड़ा गांव में महिलाओं ने परिंडे लगाए।
भारतीय किसान संघ के अक्षय जणवा ने बताया कि मंगलवार को गोठड़ा गांव में किसान संघ के तहसील अध्यक्ष राजमल जणवा और पूर्व प्रान्त युवा प्रमुख सोहनलाल आंजना पक्षियों के लिये परिंडे लगाने पहुंचे। गांव की महिलाओं ने परिंडे लगाए।
इस दौरान अमृताबाई जणवा, रूपाबाई जणवा, पुष्पाबाई जणवा, ममताबाई जणवा, बद्रीबाई जणवा, सोहनी बाई जणवा, जशोदा बाई जणवा आदि मौजूद थे।
उप कारागृह छोटी सादड़ी में जेल परिसर में पक्षियों के लिए जेल स्टाफ ने पक्षियों के लिए परिन्डे लगाए। जेल प्रहरी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर जेल स्टाफ को संकल्प दिलाया कि वे नियमित रुप से परिन्डे में पानी डालकार व पक्षियों के लिए चुग्गे की व्यवस्था करेंगे। इस दौरान मुख्य प्रहरी राकेश चारण, धीरज शर्मा, प्रहरी सुरेंद्र जाट, रामगोपाल, जयकिशन मीणा, जेठाराम उपस्थित थे।

महिला बंदियों को मिलेगी जानकारी
कार्यशाला का आयोजन कल से
प्रतापगढ़
उच्चतम न्यायालय एवं राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर प्रतापगढ़ जेल में निरूद्ध महिला बंदियों व उनके साथ निवासरत बच्चों के विधिक सहायता की पहुंच बनाने के उद्देश्य से नाल्सा व रालसा के निर्देशानुसार टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा जेल में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा गुरुवार से दस दिवसीय विशेष अभियान चलाया जाएगा।
इसकी तैयारी के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला की अध्यक्षता में एडीआर सेन्टर पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में डॉ. हितेश जोशी, डॉ. नीलम शुक्ला, डीईओ मावजी खांट, एडीईओ शांतिलाल शर्मा, महिला एवं बाल विकास विभाग से मंजू परमार, ओए सतीश जोशी, काउंसलर संतोश शर्मा, जेलर राजेश योगी, कुलदीप शर्मा एवं भूपेन्द्र ग्वाला तथा अन्य कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

---------
दीपेश्वर मंदिर परिसर में सफाई की मांग
प्रतापगढ़
शहर के प्रसिद्ध तीर्थ दीपेश्वर मंदिर परिसर में इन दिनों गंदगी फैली हुई है। इसके साथ ही यहां मंदिरों में ***** भी विचरण करते रहते है। इस समस्या से निजात की मांग श्रद्धालुओं ने की है। शिवभक्त मंडल के पुरुषोत्तम जोशी ने बताया कि यहां कई बार ***** मंदिर के गर्भगृह तक भी चले जाते है। मंदिर में चढ़ाई गई प्रसाद और पानी के बर्तनों को गंदा कर देते है। वहीं यहां सफाई का भी अभाव रहता है। नगर परिषद से यहां पर सफाई करवाने की मांग की गई है। वहीं सूअरों की समस्या का समाधान करने की भी मांग की है।
-----

rajesh dixit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned