scriptशराब की दुकान बंद कराने के लिए आक्रोशित महिलाओं ने लगाया जाम | women jammed road in chhoti sadari | Patrika News

शराब की दुकान बंद कराने के लिए आक्रोशित महिलाओं ने लगाया जाम

locationप्रतापगढ़Published: Apr 03, 2019 05:43:31 pm

Submitted by:

Ram Sharma

स्कूल के सामने दुकान खोलने की तैयारी

pratapgarh

शराब की दुकान बंद कराने के लिए आक्रोशित महिलाओं ने लगाया जाम


छोटीसादड़ी. वित्तीय वर्ष 2019 में लॉटरी आवंटन के तहत खुलने वाली आबकारी विभाग की दुकान को हटाने के लिए मंगलवार रात को महिलाओं ने मुख्य रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने समझाइश पर मामला शांत कराया। नगर के नीमच-छोटी सादड़ी मार्ग पर सकस कॉलोनी वार्ड 19 मैन रोड पर लग रही शराब की दुकान को हटाने के लिए सुबह से ही लोगों में आक्रोश देखा गया। इसे लेकर लोगों ने दोपहर को उपखंड अधिकारी बिंदुबाला राजावात को ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद महिलाओं और वार्ड वासियों ने शाम को 7 बजे रोड जाम कर जताया विरोध किया। मौके पर पहुंचे थाना अधिकारी रविन्द्रसिंह चौधरी को समस्या से अवगत कराया गया।
लोगों ने बताया कि इस बात की पहले कोई जानकारी नहीं थी कि इस दुकान में शराब की दुकान खोली जा रही है।
दुकान मालिक द्वारा तो यह बताया कि यहां एलआईसी ऑफिस खुल रहा है।इसलिए पहले इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन जब यहां शराब की दुकान खुली, तब मालूम चला और आज ही उपखंड अधिकारी के नाम तहसीलदार को शराब की दुकान यहां से हटाने के संबंध में लिखित में ज्ञापन दिया। ज्ञापन पर जल्द ही अधिकारी सुनवाई कर इस दुकान को यहां से हटाने की कार्रवाई करें, अन्यथा पुन: रोड को जाम कर आंदोलन किया जाएगा। इससे पहले कॉलोनवासियों ने एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा था।
ज्ञापन में कहा गया था कि नए लाइसेंस नीति के तहत छोटीसादड़ी में स्कूल और मंदिर के सामने शराब की दुकान खोलने की तैयारी की जा रही है। यदि यहां शराब की दुकान खुल गई तो बच्चों और मंदिर में आने जाने वालों पर विपरीत असर पड़ेगा।
समकित वया बने मीडिया प्रभारी
छोटीसादड़ी. सकल जैन समाज की संस्थान अखिल भारतीय जैन अल्पसंख्यक महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललित गांधी ने ऑल इंडिया जैन माइनॉरिटी फेडरेशन मध्यप्रदेश इकाई और सीमांचल राज्य के लिए मीडिया प्रभारी के लिए छोटीसादड़ी के जैन समाज के युवा समकित वया को मनोनीत किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो