scriptWomen should come out of the veil and participate in development | महिलाएं घूंघट से निकलकर विकास में भागीदारी निभाएं | Patrika News

महिलाएं घूंघट से निकलकर विकास में भागीदारी निभाएं

प्रतापगढ़. धोलापानी. महिलाओं को घुंघट मुक्त रखते सामाजिक एवं राजनीतिक मंच पर अवसर उपलब्ध कराने के लिए धोलापानी में आयोजित शिविर में गुरुवार को ग्रामीणों को पूर्व प्रधान मनोहरलाल आंजना ने शपथ दिलाई।

प्रतापगढ़

Updated: November 19, 2021 09:23:22 am

महिलाएं घूंघट से निकलकर विकास में भागीदारी निभाए

प्रतापगढ़. धोलापानी. महिलाओं को घुंघट मुक्त रखते सामाजिक एवं राजनीतिक मंच पर अवसर उपलब्ध कराने के लिए धोलापानी में आयोजित शिविर में गुरुवार को ग्रामीणों को पूर्व प्रधान मनोहरलाल आंजना ने शपथ दिलाई।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार घूंघट मुक्त समाज अभियान चलाया जा रहा है। इसमें सब को सहयोग करके अपनी बहन बेटी को पढ़ाना है। बहू को बेटी मानकर चलना है। प्रधान सपना मीणा ने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं है। वही विगत चार.पांच वर्षों से उच्च माध्यमिक विद्यालय के ऊपर से होकर गुजर रही हाई टेंशन लाइन वर्षों से शिकायत के बावजूद नहीं हटाए जाने पर पूर्व प्रधान आंजना प्रधान सपना मीणा उपखंड अधिकारी मल्होत्रा ने गंभीरता से लिया। विद्युत निगम के सहायक अभियंता मोहम्मद सोहेब और कर्मचारियों को तुरंत लाइन हटाने का निर्देश दिए। जिसके फलस्वरूप विद्यालय से तत्काल तार हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया।
इस अवसर पर कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।
महिलाएं घूंघट से निकलकर विकास में भागीदारी निभाएं
महिलाएं घूंघट से निकलकर विकास में भागीदारी निभाएं
मोहेड़ा में किए पट्टे वितरित
बरखेड़ी.
ग्राम पंचायत मोहेड़ा में गुरुवार को प्रशासन गांव के संग आयोजन जिला कलक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा की अध्यक्षता एवं विधायक रामलाल मीणा मुख्य अतिथि में आयोजित हुआ। इस दौरान शिविर में आवासीय पट्टे 103, निस्तारण 2, जन्म प्रमाण पत्र 27, मत्यु प्रमाण पत्र 5, शौचालय स्वीकृत 17, पालनहार 5, नवीन जॉब कार्ड जारी 8, नरेगा केटल सेड जारी 31, नरेगा जॉबकार्ड अपडेट 141, जॉबकार्ड सत्यापन 1076 आदि प्रमाण पत्र जारी किए गए। विधायक रामलाल मीणा ने विद्यालय में बालिकाओं को 42 साईकिल वितरित और सहकारी विभाग से नवीन ऋण स्वीकृत कर लाभार्थियों को चेक बांटे गए। मोहेड़ा में सीसी सडक़ निर्माण, मोहेड़ा से खारखाली तक सडक़, मोहेड़ा से रामनगर तक सडक़, डोरानाखेड़ा से कोटड़ी तक सडक़, नरवाली से डोराना तक आदि कार्यों की स्वीकृति जारी करने के अधिकारियों को दिए निर्देश। शिविर में शिविर प्रभारी सीमा खेतान, तहसीलदार अजयसिंह मीणा एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
-==
-=-=- फोटो......
अनियंत्रित होकर खाई में उतरी कार
खेरोट. खेरोट में गुरुवार को केरवास रोड़ पर एक कार के अनियंत्रित होकर खाई में उतरने से कार क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि इसमें सवार कोई भी हताहत नहीं हुआ है। खेरोट निवासी गोपाल पुत्र मांगीलाल पाटीदार अपनी कार से मजदूर को छोड़ कर केरवास से खेरोट आ रहे थे। तभी अचानक कार के अनियंत्रित होने से सडक़ के एक ओर उतर गई जिससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीणों की सहायता से कार को बाहर निकाला गया।
-=

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाWeather Forecast News Today Live Updates: उत्तर भारत में जबरदस्त कोहरा और कड़ाके की ठंड, कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश की चेतावनीArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.