scriptप्रतापगढ़ जिले के मजदूरों की भीलवाड़ा में दुर्घटना, चार की मौत | Workers of Pratapgarh district crash in Bhilwara, four killed | Patrika News

प्रतापगढ़ जिले के मजदूरों की भीलवाड़ा में दुर्घटना, चार की मौत

locationप्रतापगढ़Published: Dec 30, 2019 12:05:01 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

चित्तौडग़ढ़ राजमार्ग पर मंडपिया चौराहे के निकट रविवार दोपहर आगे चल रहे कंटेनर से टकराने से मिनी ट्रक में सवार चार जनों की मौत हो गई, जबकि चार जने घायल हो गए। घायलों में छह साल की बालिका भी शामिल हैं। घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। सभी मृतक प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले थे।

प्रतापगढ़ जिले के मजदूरों की भीलवाड़ा में दुर्घटना, चार की मौत

प्रतापगढ़ जिले के मजदूरों की भीलवाड़ा में दुर्घटना, चार की मौत


कंटेनर में घुसा मिनी ट्रक
गांवों में पसरा मातम कपड़ा फैक्ट्री में मजदूरी करने गए थे भीलवाड़ा, मौत
प्रतापगढ़/भीलवाड़ा. चित्तौडग़ढ़ राजमार्ग पर मंडपिया चौराहे के निकट रविवार दोपहर आगे चल रहे कंटेनर से टकराने से मिनी ट्रक में सवार चार जनों की मौत हो गई, जबकि चार जने घायल हो गए। घायलों में छह साल की बालिका भी शामिल हैं। घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। सभी मृतक प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले थे। दुर्घटना के बाद हाईवे पर जाम लग गया। ट्रक में सवार लोग कपड़े की गांठें लेकर फैक्ट्री जा रहे थे। मंगरोप थाना पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाए गए।
थाना प्रभारी महावीर राव ने बताया कि चित्तौडग़ढ़ रोड स्थित एक फैक्ट्री से कपड़े की गांठें लादकर मिनी ट्रक पुर के निकट रोलेक्स प्रोसेस जा रहा था। मंडपिया चौराहे के निकट आगे चल रहे कंटेनर चालक के ब्रेक लगाने से मिनी ट्रक उससे टकराकर हाईवे पर पलट गया।
हादसे में ट्रक में सवार प्रतापगढ़ जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के टांडाखेड़ा निवासी हीरालाल मीणा (२८), राकेश मीणा (२०), आठीनेरा निवासी दीपक मीणा (१७) तथा सलामगढ़ थाना इलाके के प्रतापपुरा निवासी करण मीणा (२०) की मौत हो गई, जबकि हीरालाल मीणा की पुत्री अंजली (६), टांडा खेड़ा निवासी विष्णु मीणा, आठीनेरा निवासी श्यामलाल मीणा (२३) तथा मांडा थाना सोजत रोड निवासी नरेश गुर्जर (२२) घायल हो गए। सूचना पर मंगरोप, हमीरगढ़ और पुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के परिजनों के आने के बाद सोमवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। दुर्घटना के बाद कंटेनर लेकर चालक फरार हो गया। पुलिस ने नाकाबंदी कराई, तो वह कुछ दूरी पर कंटेनर छोडक़र फरार हो गया। अचानक ब्रेक लगने से गति में आ रहे मिनी ट्रक कंटेनर के अंदर घुस गया। चालक हीरालाल व एक अन्य का शव क्षत-विक्षत हो गया। तीन जनों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। शवों को कपड़े में लपेट कर मोर्चरी में रखवाया गया।
पुलिस ने बताया कि एक जने की मिनी ट्रक के नीचे दबने से मौत हुई। मृतक और घायल सभी पुर में किराए से रहते थे। सूचना पर परिजन शाम तक अरनोद से मौके पर पहुंच गए।
ट्रक की छत पर बैठा था, कूदने से बची जान: ट्रक में विष्णु भी सवार था। हादसे के बाद वाहन पलटने पर कूदकर निकट ही मिट्टी के ढेर पर गिर गया। इससे उसकी जान बच गई। उसके पैर में चोट आई। मण्डपिया चौराहे पर हादसा स्थल के निकट ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा था। आगे चल रहे वाहन के अचानक ब्रेक लगाने से कंटेनर चालक को ब्रेक लगाना पड़ा। ट्रक चालक नियंत्रण नहीं कर पाया। हादसे की सूचना मिलते ही मंडपिया चौकी पर तैनात सिपाही राजेन्द्र मीणा ने तत्परता दिखाई। चौकी से कुछ दूरी पर हादसा होने से चंद मिनटों में पहुंच गया। वाहन में फंसे घायलों को लोगों के सहयोग से बाहर निकाला और उनको अस्पताल पहुंचाया।
मृतकों के गांवों में छाया मातम
मोवाई. सालमगढ़. भीलवाड़ा के अजमेर राजमार्ग पर रविवार को दुर्घटना में मौत की सूचना के बाद मृतकों के गांवों में मातम छा गया। मौत की सूचना के बाद मृतकों के परिजन भी भीलवाड़ा के लिए रवाना हो गए। जबकि कुछ लोग घर पर ही थे। घरोंं में मातम छा गया। दुर्घटना में चार की मौत हो गई। जिसमें से टांडाखेड़ा गांव के दो लोगों की मौत हुई। दोनों मृतक एक ही परिवार के थे। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक हीरालाल मीणा का अपने परिवार के साथ करीब पंाच माह तक भीलवाड़ा में ही रहता था। इसके बाद यहां गांव में आ जाता था। जबकि राकेश एक पखवाड़े तक वहां काम करता था। जो गांव आ जाता था। यहां सूचना मिलते ही परिजन अपने साधनों से भीलवाड़ा के लिए रवाना हो गए। दोनों के परिवार की स्थिति काफी गरीब है। सालमगढ़ के प्रतापपुरा गांव निवासी करण की मौत की सूचना पर गांव में शोक की लहर छा गई। यहां करण की दुर्घटना में घायल होने की सूचना मिली थी। इस पर गांव परिवार के कई लोग वाहनों से रवाना हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक करण अपने परिवार में सबसे बड़ा भाई था। गरीब स्थिति के कारण वह मजदूरी के लिए भीलवाड़ा गया था। उसका विवाह एक वर्ष पहले ही हुआ था। उसके परिवार में तीन छोटे भाई-बहन और है। ग्रामीणों के अनुसार करण अभी एक पखवाड़े पहले ही यहां से मजदूरी पर गया था। वहीं हादसे में आठिनेरा गांव से एक युवक की मौत हुई और एक अन्य घायल हुआ। हादसे की खबर सुनते ही परिजन भी यहां से भीलवाड़ा के लिए रवाना हो गए। ग्रामीणों के अनुसार मृतक और घायल कुछ दिनों पहले ही मजदूरी के लिए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो