scriptयुवक फंदे पर लटका, फंदे पर पति को देख पत्नी ने भी किया आत्महत्या का प्रयास, एक साल पहले हुई थी शादी | young man suicide wife attempted suicide in pratapgarh rajasthan | Patrika News

युवक फंदे पर लटका, फंदे पर पति को देख पत्नी ने भी किया आत्महत्या का प्रयास, एक साल पहले हुई थी शादी

locationप्रतापगढ़Published: May 18, 2022 05:22:38 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

एक युवक ने अपने घर में फंदे तक लटककर आत्महत्या कर ली। जबकि पति को फंदे पर लटका देख पत्नी यह सदमा सहन नहीं कर पाई और दो घंटे बाद ही उसने भी फंदा लगाकर आत्महत्या की कोशिश की।

young man suicide wife attempted suicide in pratapgarh rajasthan

एक युवक ने अपने घर में फंदे तक लटककर आत्महत्या कर ली। जबकि पति को फंदे पर लटका देख पत्नी यह सदमा सहन नहीं कर पाई और दो घंटे बाद ही उसने भी फंदा लगाकर आत्महत्या की कोशिश की।

प्रतापगढ़. जिले के सुहागपुरा थाना इलाके के सखथल गांव में एक युवक ने अपने घर में फंदे तक लटककर आत्महत्या कर ली। जबकि पति को फंदे पर लटका देख पत्नी यह सदमा सहन नहीं कर पाई और दो घंटे बाद ही उसने भी फंदा लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। लेकिन परिजनों ने उसे बचा लिया। उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां उपचार जारी है। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। जबकि विवाहिता का चिकित्सालय में उपचार जारी है।

पुलिस ने बताया कि सखथल गांव का कुलदीप (22) पुत्र रामसिंह सोमवार रात को अपने घर के पीछे बने चद्दर की छत वाले कमरे में सो गया था। वहीं जब मंगलवार सुबह 4 बजे परिजनों ने जाकर देखा, तो कुलदीप टॉवेल से फंदा लगाकर लटका हुआ मिला। जिसके बाद घर में माहौल गमगीन हो गया। परिजन रोने लगे। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। इस दौरान मृतक कुलदीप की पत्नी मंगला ने सुबह 6 बजे खुद को अलग कमरे में बंद कर दिया। उसने साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

हालांकि परिजनों ने मंगला को समय रहते बचा लिया और अचेत मंगला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुलदीप को फंदे से नीचे उतारा और जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया है।

9 मई को मनाई थी शादी की साल गिरह
मृतक कुलदीप के पिता रामसिंह ने बताया कि वह ट्रैक्टर चलाता था और खेती का ही काम करता था। उन्होंने बताया कि एक साल पहले की मृतक की शादी हुई थी। हाल ही में 9 मई को शादी सालगिरह भी मनाई थी। उन्होंने बताया कि घर परिवार में किसी प्रकार का कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं था। ऐसे में कुलदीप कल देर रात में ट्रैक्टर चला कर आया और अपनी मां को मजदूरी के 1500 रुपए भी दिए।

परिजनों का कहना है कि कुलदीप को घर में किसी प्रकार कोई परेशानी नहीं थी और ना ही किसी प्रकार कोई झगड़ा था। पति-पत्नी दोनों के बीच भी किसी प्रकार कोई मन-मुटाव नहीं रहा। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सुहागपुरा थाना पुलिस के हेड कांस्टेबल जांच अधिकारी राजेंद्रसिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। ऐसे में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो