युवा टीम अरनोद ने गौतमेश्वर में गायों, बंदरों को सब्जी, फल एवं रोटियों की व्यवस्था की


अरनोद. कोरोना महामारी को बढ़ते हुए देख राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लोक डाउन को देखते हुए प्रतापगढ़ क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल गौतमेश्वर महादेव में यात्रियों का आना तब से बंद है। इस कारण वहां पर गायों एवं बंदरों के खाने की समस्या उत्पन्न हो गई है। जिसको ध्यान में रखते हुए अरनोद युवा टीम ने खाने की व्यवस्था की है।

By: Devishankar Suthar

Published: 23 Apr 2021, 08:58 AM IST


अरनोद. कोरोना महामारी को बढ़ते हुए देख राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लोक डाउन को देखते हुए प्रतापगढ़ क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल गौतमेश्वर महादेव में यात्रियों का आना तब से बंद है। इस कारण वहां पर गायों एवं बंदरों के खाने की समस्या उत्पन्न हो गई है। जिसको ध्यान में रखते हुए अरनोद युवा टीम ने खाने की व्यवस्था की है। टीम के विशाल जैन एवं अवनीश जैन ने बताया कि टीम के सदस्यों ने सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुल रहा है। उसके बाद सब्जी एवं फल वालों के पास जो बचा हुआ माल या अनावश्यक सामग्री बचती है, उसको इक_ा कर एवं घर-घर से रोटी एकत्रित करते हैं। गौतमेश्वर में बंदरों और गायों की सेवा की जा रही है। इस दौरान जलदाय विभाग के सहायक अभियंता महृषि व्यास ने भी युवा टीम का सहयोग किया। साथ ही टीम के साथ गौतमेश्वर जाकर बंदरों ओर गायों को रोटियां खिलाई। इनके साथ युवा टीम के सोनु राठौड़, हरीश प्रजापति, पुष्कर राठौड़, दीपक प्रजापति, सोनू, अविनाश राठौड़ आदि उपस्थित रहे।
.::::::::: .....

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा का किया पंजीकरण
करजू.
कस्बे में गुरुवार को ई-मित्र पर मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत ग्रामीणों का बीमा का पंजीकरण कर उनको प्रमाण पत्र सौंपा गया। संचालक शांतिलाल गायत्री ने बताया कि गुरुवार को ई-मित्र पर ग्रामीणों का मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा का पंजीकरण करके मौके पर उपस्थित लोगों को प्रमाण पत्र ग्रामीण भगवती लाल जणवा द्वारा वितरित किए गए।
===:== गर्मी करने लगी है बेहाल
सुबह से शाम तक सूरज के तेवर लगने लगे तीखे
दोपहर में गर्म हवा कर रही परेशान
प्रतापगढ़.
कांठल में दिनोंदिन तेज हो रही गर्मी ने लोगों को परेशान कर शुरू कर दिया है। दिनभर सूरज की तपिश और गर्म हवा के चलते अप्रेल माह में ही मई-जून का अहसास होने लगा है। सूर्य ने सुबह से तेजी दिखाई। सूरज की तेज किरणों के चलते दिनभर तेज गर्मी रही।
गर्मी का जोर अब गर्म हवा के थपेड़े के रुप में लोगों को परेशान करने लगा है। सुबह से ही गर्म हवा चलनी शुरू हो जाती है जो दिन चढऩे के साथ ही थपेड़े के रूप में लोगों को सताती है।
गर्मी का जोर बढऩे के साथ ही पंखे बेअसर होने लगे हैं। पंखों की तेज रफ्तार भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं दे पा रही। ऐसे में कूलर और एसी का ही सहारा है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned