कुमार विशु के भजनों की धुन पर झूम उठे श्रोता

Rakesh kumar Verma

Publish: Feb, 15 2018 06:19:32 PM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
कुमार विशु के भजनों की धुन पर झूम उठे श्रोता

-महाशिवरात्रि मेले में देर रात तक बहती रही भजनों की सरिता

प्रतापगढ़. एक से बढकऱ एक शानदार भजनों की प्रस्तुति, भजनों की धुन पर झूमते श्रोता और देर रात तक बही भजनों की सरिता। नगरपरिषद की ओर से 42 वे महाशिवरात्रि मेले के दूसरे दिन मेला परिसर में कुछ यही नजारा देखने को मिला। सुप्रसिद्ध भजन गायक कुमार विशु के भजनों पर भक्ति की गंगा में दर्शक झूम के नाचे। भजन गायक कुमार विशु ने रात करीब 12 बजे तक लगातार भजनों की ऐसी सरिता बहाई की श्रोता उसमें बहकर झूमते-नाचते रहे।
इन भजनों की प्रस्तुतियां
गायक पूजसिंह ने कीर्तन की है रात सहित भजनों की सुंदर प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम की शुरुआत की। कुमार विशु ने चांदी से न सोने से, कलयुग में इतने रावण बैठे है, सांवरे से मिलने काय आदि भजन सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। भजन गाते-गाते कुमार विशु मंच से नीचे भी उतरे और श्रोताओं के बीच मे पहुंच सबको भक्ति के गीतों में डूबाते हुए गोविंद बोलो श्री कृष्ण हरे मुरारी और रामायण की चौपाया गाते हुए दर्शको को खूब झूमाया। कुमार विशु ने ना केवल लोगों की हर फरमाइश पर अपने लोकप्रिय भजनों को न सुनाया अपितु कबीर वाणी पर एक डाल दो पंछी बैठे, एक गुरु एक चेला के माध्यम से कुरीतियो पर चोट करते हुए मानव धर्म के मर्म को भक्ति गीतों से दिल मे उतारा। अपने प्रसिद्ध गीत समय का घोड़ा, कभी प्यासे को पानी पिलाया नही सुनाने के बाद बजरंग बली में मालामाल हो गया तथा मातारानी का भजन सुना कर कार्यक्रम का समापन किया। कुमार विशु ने आते ही नगर की स्वच्छता की प्रशंसा की और जाते वक्त स्वच्छता अभियान में सबसे अपना सहयोग देने की अपील की।
राम दरबार की झांकी
कार्यक्रम के दौरान महाकाल गु्रप की ओर से रामदरबार की आकर्षक झांकी सजाई गई। जिसने दूर खड़े दर्शको को पांडाल के नजदीक आने पर मजबूर कर दिया। झांकी में वानर बने कलाकारों ने वानरों का अभिनय यादगार तरीके से निभाया।
दीप प्रज्ज्वलन कर भजनों की शुरुआत
कार्यक्रम के अतिथि रमेश मीणा, पूर्व उपसभापति पुखराज मोदी, जितेंद्र पतंगया, जिनेन्द्र पतंगया, बृजकिशोर शर्मा, सूर्यप्रकाश व्यास, मांगीलाल वैष्णव आदि ने भगवान भोलेनाथ के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। सभापति कमलेश डोसी, उपसभापति विद्या राठौर, आयुक्त अशोक जैन पार्षद, माया कुमावत, चेतना छोरीया, गायत्री शर्मा, निता सालगिया, आशीष चतुर्वेदी, थमिश मोदी, नेता प्रतिपक्ष सुशील गुर्जर आदि ने कुमार विशु तथा अथितियों का स्वागत किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned