प्रतापगढ़ में हाई टेंशन तार गिरने से 24 लोग झुलसे, छह गांवों में तबाही

Jyoti Mini

Publish: Mar, 28 2018 02:46:40 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

प्रतापगढ़ में हाई टेंशन तार गिरने से 24 लोग झुलसे, छह गांवों में तबाही

1/2

प्रतापगढ़ में हाई टेंशन तार गिरने से 24 लोग झुलसे, छह गांवों में तबाही

प्रतापगढ़. जिले के रानीगंज इलाके में हाईटेंशन तार गिर जाने से 24 लोग झुलस गए जबकि कई एकड़ खड़ी गेहूं की फसल राख हो गई। हादसे में घायलों का इलाज गांव में ही डाक्टरों द्वारा किया जा रहा है। बतादें कि, रानीगंज इलाके शेखूपुर गांव में पिछले कई महीनों से हाईटेंशन तार ढीला हो जाने से लोगों के लिए खतरा बन रहा था।

इसकी जानकारी कई बार ग्रामीणों ने बिजली विभाग को दिया था, लेकिन लापरवाही इस हद ही रही की सूचनी के बाद भी इसे विभागीय लोगों ने ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई। बुधवार को तेज हवाओं के चलते-चलते लाइन के बीच ही तार टूटकर गिर गया और जिससे कई एकड़ खड़ी फसल राख हो गई।

बताया जा रहा है कि, आग कि चपेट में छह गांव के लोग प्रभावित हुए हैं। इतना ही करंट लगने से 24 लोगों के झुलसने की बात सामने आई। वहीं तार टूटकर गिरते ही विजली विभाग से पावर कट हुआ। जिससे लोगों का जीनव बच सका। जानकारों का कहना है कि, अगर कुछ देर लाइट न कटी होती तो कई लोगों की जान चली जाती।

वहीं दूसरी तरह जिले के चिलबिला इलाके में जंगल में आग लग जाने के पूरा जंगल आग की चपेट में आ गया है। कई दमकल को लगाकर आग बुझाने का काम किया जा रहा है कि, लेकिन आग बुझाने में सफलता नहीं मिल रही है। पत्रिका संवाददाता ने जानकारी दी कि, आग से लाखों रूपये की मंहगी लकड़ियां अब तक जलकर खाक हो चुकी हैं।

 

Ad Block is Banned