scriptयूपी में जनता ने गिरा दी शराब माफिया के काॅलेज की बिल्डिंग | Angry Public Demolished Liquor Mafia College Building in Pratapgarh | Patrika News

यूपी में जनता ने गिरा दी शराब माफिया के काॅलेज की बिल्डिंग

locationप्रतापगढ़Published: Apr 06, 2021 10:07:28 pm

टाॅप-3 शराब माफिया में शुमार प्रतापगढ़ के राजू सिंह का है काॅलेज
कहा जा रहा है कि सरकारी जमीन कब्जा कर अवैध रूप से बना था काॅलेज

pbh_school_demolished.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ. पिछले दिनों एक महीने में शराब पीने से हुई करीब 15 मौतों के बाद प्रतापगढ़ में अवैध शराब कारोबारियों और शराब माफिया के खिलाफ लोगों का गुस्सा आखिरकार फूट ही गया। प्रतापगढ़ के टाॅप-3 में शामिल शराब माफिया राजू सिंह के काॅलेज की बिल्डिंग संदिग्ध तरीके से गिरा दी गई। कहा जा रहा है कि नाराज जनता ने बिल्डिंग को गिरा दिया। राजू सिंह इस समय जेल में बंद हैं। इस मामले में एसपी आकाश ने मीडिया से कहा है कि जनता ने अवैध जमीन पर बनी शराब माफिया राजू सिंह के काॅलेज की बिल्डिंग गिरा दी।

 


राजू सिंह प्रतापगढ़ के तीन बड़े शराब माफिया में से एक कहे जाते हैं। राजू पर प्रतापगढ़ और अमेठी सहित कई जिलों में कई मुकदमे दर्ज हैं। अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस ने राजू को शराब के साथ गिरफ्तार किया था, तभी से वह जेल में बंद हैं। राजू ने सांगीपुर थानान्तर्गत पचखरा गांव में एक भव्य काॅलेज बनवा रखा था। आरोप है कि काॅलेज सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाया गया था।

 

इधर एक महीने में दो बार शराब पीने के चलते लोगों की मौतों से प्रतापगढ़ में हलचल मची हुई है। लोगों में अवैध शराब का कारोबार करने वालों और इसपर अंकुश न लगा पाने को लेकर पुलिस पर नाराजगी है। इसी सप्ताह एक गोशाला में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री पकड़े जाने और गोशाला की जमीन में गाड़कर रखी गई 10 कोरड़ स अधिक की शराब पकड़े जाने के बाद लोग हैरत में रह गए थे।


लोगों में गुस्से के बीच अचानक ही बीती रात शराब माफिया राजू के स्कूल की बिल्डिंग को तोड़ दिया गया। स्कूल काफी हिस्सा जेसीबी सेे तोड़ दिया गया है। स्कूल में रखे सामान, जैसे कम्प्यूटर वगैरह को भी तोड़ा गया है। कहा जा रहा है कि आक्रोशित जनता ने ऐसा किया है। मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी गई है।


पंचायत चुनाव के दौरान इस तरह की घटना होने पर इसके राजनीतिक नफा नुकसान की चर्चा भी है। कहा जा रहा है कि राजू सिंह की पत्नी अपने गांव से चुनाव लड़ने वाली हैं। उनके समर्थक इस घटना को मुद्दा बनाने में जुट गए हैं।

By Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो