BJP से नाराज सहयोगी दल के MLA की बगावत, कहा 8 विधायकों से बात हुई है, BJP से गठबंधन नहीं तोड़ेंगे

विधायक ने सीधे-सीधे शीर्ष नेतृत्व को चैलेंज करने का काम किया है।

प्रतापगढ़. भाजपा से नाराज चल रही मोदी सरकार से नाराज चल रही केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी के एक विधायक बगावत पर उतर आए हैं। जहां पार्टी अध्यक्ष आशीष पटेल ने अधिक सीटों की मांग को लेकर एनडीए से हटने की धमकी दी वहीं उनके विधायक ने कहा दो टूक कह दिया है कि वह बयान बिना सोचे-समझे दिया गया था हमारी पार्टी किसी भी कीमत पर बीजेपी के गठबंधन से बाहर नहीं आएगी। इतना ही नहीं बातों-बातों में यह भी संकेत देने की कोशिश की है कि पार्टी के आठ विधायक व कई वरिष्ठ नेता भी उनके साथ हैं।

 

अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल एस के यह विधायक हैं प्रतापगढ़ जिले की विश्वनाथगंज सीट से एमएलए डॉ. आरके वर्मा। उन्होंने भाजपा से गठबंधन को लेकर अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। जब पार्टी सुप्रीमो आशीष पटेल ने बीजेपी से नाराजगी जताते हुए सम्मानजनक सीटें न मिलने पर एनडीए छोड़ने की धमकी दी थी तो उसके बाद भाजपा से पहले विधायक आरके वर्मा ने ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान के ठीक बाद विरोध जताया था। लगातार वह इस मुद्दे को लेकर शीर्ष नेतृतव के खिलाफ मुखर बने हुए हैं।

 

अब आरके वर्मा ने सीधे-सीधे शीर्ष नेतृत्व को चैलेंज करने का काम किया है। उन्होंने प्रतापगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा है कि अपना दल सोनेलाल और बीजेपी का गठबंधन वैचारिक था। 2014 और 2017 के चुनाव के पहले गठबंधन हुआ था। किसी भी कीमत पर हमारी पार्टी गठबंधन से बाहन नहीं आएगी। आशीष पटेल के बयान को बिना गंभीरता से सोचे समझे दिया गया बयान करार दे दिया और दावा किया कि पार्टी उस बयान से सहमत नहीं। उनका इशारा पार्टी नेताओं की ओर था। पार्टी के नेताओं व विधायकों के अपने साथ होने का संकेत देते हुए कहा कि मेरी आठ विधायकों और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से बात हुई है उन लोगों ने भी यही कहा है। गठबंधन करके हम सरकार में हैं तो हमारी जिम्मेदारी जनता की समस्या का समाधान करने की है। दावा किया कि आशीष पटेल ने जल्दबाजी में बयान दिया है और उसे बाद में वापस भी ले लिया।

By Sunil Somvanshi

BJP
Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned