एटीएम हैक कर निकाल लिए रुपये, पकड़ा गया

एटीएम हैक कर निकाल लिए रुपये, पकड़ा गया

Ashish Kumar Shukla | Publish: Feb, 16 2018 11:35:44 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

पुलिस कर रही पूछताछ

प्रतापगढ़. जालसाज नित नए तरीके अपना कर एटीएम का उपयोग करने वाले लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। जिसमें एटीएम कार्ड हैक करने की तरकीब का नाम भी जुड़ गया है। एटीएम कार्ड हैक कर रुपये निकालने वाला एक जालसाज शुक्रवार को लोगों के हत्थे चढ़ गया। जिसे पकड़कर लोगों ने जमकर धुनाई कर दी। धुनाई के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहनगंज पुलिस चौकी के समीप एक एटीएम पर लोग रुपये निकाल रहे थे। इसी भीड़ में मोहनगंज क्षेत्र के राज कुमार भी थे। राज कुमार ने अपने एटीएम कार्ड से पैसे निकालने की कोशिश की, लेकिन पैसा नहीं निकला। वह वहीं रूका था। इसी बीच एक व्यक्ति पैसे निकाल कर जाने लगा। राज कुमार के फोन पर खाते से छह हजार रुपये निकाले जाने का संदेश आया। संदेश देखकर हैरान राज कुमार ने उक्त व्यक्ति से रूकने को कहा, तो वह तेजी से भागने लगा। राज कुमार ने शोर मचाया, तो लोगों ने भाग रहे उस युवक को पकड़ लिया। लोगों ने उसके पास से छह हजार रुपये बरामद करने के बाद जमकर पिटाई कर दी। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस उसे लेकर कोतवाली आई। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में युवक ने अपना नाम शनि चौहान पुत्र पप्पू चौहान निवासी गनेसीपुर थाना हंडिया, इलाहाबाद बताया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में शनि ने गुरुवार को भी एटीएम से इसी तरह चार हजार रुपये निकालने की जानकारी दी है।


हो रही पूछताछ

पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि आए दिन एटीएम पर हो रही इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने के पीछे जालसाजों का गिरोह सक्रिय हो सकता है, जिसका पर्दाफाश हो सकता है।

 

By : Sunil Somvanshi

Ad Block is Banned