scriptमूर्ति विसर्जन के बाद नहाते समय 4 लड़के डूबे, एक की लाश मिली | boy death during murti visarjan in pratapgarh of uttar pradesh | Patrika News

मूर्ति विसर्जन के बाद नहाते समय 4 लड़के डूबे, एक की लाश मिली

locationप्रतापगढ़Published: Oct 16, 2021 06:13:53 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

प्रतापगढ़ मे मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। जहां मूर्ति विसर्जन के बाद सई नदी में नहाने उतरे 4 लड़कों डूबने लगे। जिसमें से तीन लड़को बचा लिया गया। वहीं एक लड़के की लाश मिली। जिसके बाद पूरे उल्लास के कार्यक्रम में मातम छा गया।

photo_2021-10-16_18-04-57.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़. दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान सई मे अचानक समा जाने से युवक की मौत हो गयी। घर मे अकेले बेटे की मौत की जानकारी होते ही परिजनों मे कोहराम मच गया। शुक्रवार को पूर्वान्ह करीब ग्यारह बजे लालगंज कोतवाली के कैथौला घाट के समीप श्रद्धालु दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कर रहे थे। इस बीच गांव के ही दलबहादुर सिंह के पुत्र अंकुर 19 के समीप घाट पर नदी मे गहरे पानी मे डूबने की लोगों को जानकारी हुई।
अंकुर के साथ नहाते समय गांव के ही अभय कुमार 17 पुत्र रामलाल, आकाश 16 पुत्र शिवशंकर, अनुज 17 पुत्र कल्लू भी डूबने लगे। युवकों की चीखपुकार पर विसर्जन के दौरान मौजूद ग्रामीणों ने सई मे छलांग लगाई। ग्रामीणों के अथक प्रयास से अभय तथा आकाश व अनुज को तो सुरक्षित नदी से निकाल लिया गया किंतु अंकुर सिंह की डूबने से मौत हो गयी। हालांकि ग्रामीणों ने अंकुर का भी शव निकाला।
अंकुर की मौत की सूचना परिजनो को हुई तो कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों की मौजूदगी मे मृतक के शव का पंचनामा किया। घटना को लेकर मृतक के पिता दलबहादुर ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर घटना को आकस्मिक बताते हुए किसी विधिक कार्रवाई से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।
परिजनों ने शनिवार को मृतक अंकुर का श्रृंगवेरपुर प्रयागराज मे गंगा तट पर अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक अंकुर अपने घर मे अकेला पुत्र था। उसकी बहन की शादी हो चुकी है। वहीं मृतक की मां सरला भी घटना को लेकर बदहवाश दिखी।
घटना के बाबत लालगंज कोतवाल कमलेश पाल का कहना है कि नदी मे नहाते समय युवक की हुई मौत को लेकर परिजन कोई कार्रवाई नही चाहते थे। विसर्जन के दौरान युवक की मौत को लेकर देवीभक्तों के भी चेहरे पर मायूसी छा गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो