scriptइन समितियों में चुनाव के लिए तैयारी पूरी, आज 104 उम्मीदवारों के जीत-हार का दिन | Cooperative Elections in pratapgarh | Patrika News

इन समितियों में चुनाव के लिए तैयारी पूरी, आज 104 उम्मीदवारों के जीत-हार का दिन

locationप्रतापगढ़Published: Jan 28, 2018 11:59:05 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

बेसिक शिक्षा परिषद वेतनभोगी समिति के 9 वार्डों में से आठ वार्डों पर हो रहे मतदान को लेकर तैयारी पूरी

election

बेसिक शिक्षा परिषद वेतनभोगी समिति के 9 वार्डों में से आठ वार्डों पर हो रहे मतदान को लेकर तैयारी पूरी

प्रतापगढ़. जिले की साधन सहकारी और वेतनभोगी समितियों के लिए सोमवार का दिन खास होगा। खास इसलिए की सुबह दस बजे से होने वाले मतदान के बाद शाम तक 104 प्रत्याशिय़ों पर फैसला हो जायेगा। इसे लेकर सहकारी समितियों में रविावार को जमकर उत्साह देखा गया।
बतादें कि इस साधन सहकारी और वेतनभोगी समितियों का चुनाव काफी रोचक माना जा रहा है। जिले की 24 साधन सहकारी समितियों और वेतन भोगी समितियों के चुनाव के लिए इस बार कुल 104 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिनके चयन के लिए सोमवार की सुबह दस बजे से मतदान होगा।
बतादें कि बेसिक शिक्षा परिषद वेतनभोगी समिति के 9 वार्डों में से आठ वार्डों पर हो रहे मतदान को लेकर उम्मीदवारों की सक्रियता को इस बात से ही समझा जा सकता है कि अपने पक्ष में मतदान के लिए उम्मीदवारों ने पूरी ताकत झोंक दी। बड़े चुनाव की इस इसमें भी लोग अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं। साथ ही हर हाल में चुनाव जीतने की रणनीति बनाते दिख रहे हैं।
इस बार चुनाव में बेसिक शिक्षा विभाग की बात करें तो यहां कुल 2,911 मतदाता अपने प्रत्याशियों का चुनाव करेंगे। इस चुनाव में भी मुद्दे को लेकर काफी गहमा-गहमी देखी जा रही है। समिति में भ्रष्टाचार को समाप्त करने को प्राथमिकता दे रहे हैं। मतदाताओं के घर-घर जाकर प्रचार करने वाले प्रत्याशी भरोसा दे रहे हैं कि ऋण के लिए फाइल जमा करने वाले शिक्षकों से अब अवैध वसूली नहीं होगी।
चुनाव के लेकर जिले में रविवार को भी जिन भर खूब जोर आजमाइश देखी गई। लोग अपने-अपने पक्ष में वोट करने की अपील करते दिखे। इतनी ही नहीं रविवार होने के कारण मतदाताओं के घरों तक पहुंचने में भी उम्मीदवार पीछे नहीं हटे।
चुनाव तैयारियों पर बात करते हुए चुनाव अधिकारी ने बताया कि ने बताया कि 24 समितियों पर होने वाले चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी, जिसमें विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। अधिकारी ने उम्मीद जताया है कि चुनाव कि प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो