scriptCorona Warriors महिला ग्राम प्रधान और उनकी बहन गांव वालों के लिये तैयार कर रही हैं मास्क | Corona Warriors BJP MLA daughter make mask for village in Pratapgarh | Patrika News

Corona Warriors महिला ग्राम प्रधान और उनकी बहन गांव वालों के लिये तैयार कर रही हैं मास्क

locationप्रतापगढ़Published: Apr 15, 2020 08:47:08 pm

प्रतापगढ़ सदर विधायक की बेटियां हैं दोनों।

Corona Warriors

कोरोना वारियर

प्रतापगढ़. कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई में पूरे देश में लोग अपने अपने तरीके से मदद कर रहे हैं। यूपी के प्रतापगढ़ की एक महिला ग्राम प्रधान की मुहिम वहां खासी चर्चा में है। प्रतापगढ़ सदर के विधायक राजकुमार पाल की बेटी और सदर ब्लॉक के ईश्वरनाथ गांव की प्रधान प्रियंका पाल पूरे गांव को कोरोना वायरस की चपेट में आने से रोकने की भरपूर कोशिश कर रही हैं। अपनी बहन सुप्रिया पाल और परिवार की महिलाओं के साथ मिलकर साथ मिलकर के साथ मिलकर खुद ही सिलाई मशीन से तीन लेयर का मास्क तैयार कर उसे गांव वालों में बांट रही हैं। इसके ज़रिये वो लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर भी कर रही हैं। उनकी यह मुहिम चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

रोज़ाना तैयार करती हैं 200 से 300 मास्क

ईश्वरनाथ गांव की महिला प्रधान प्रियंका पाल ने मास्क की कमी और इसकी कालाबाज़ारी को देखते गांव वालों के लिये घर पर ही सिलाई मशीन से थ्री लेयर मास्क तैयार करना शुरू कर दिया। इस काम में उनकी बहन सुप्रिया पाल और परिवार की महिला का भी साथ मिल गया। फिर क्या था रोज़ाना 200 से 300 मास्क तैयार होते हैं, जिन्हें ग्राम सभा के ज़रूरतमंदों को बांटा जाता है।

 

कोरोना खत्म होने तक चलती रहेगी मुहिम

ग्राम प्रधान प्रियंका पाल का कहना है कि उनके विधायक पिता पर विधानसभा के लाखों लोगों की ज़िम्मेदारी है। की पिता के ऊपर पूरे विधानसभा के लाखों लोगों की मदद और सहायता पहुंचाने की जिम्मेदारी है. इसलिये अपने स्तर से गांव के लोगों के लिये कुछ करने की शुरुआत की।इस काम में छोटी बहन और परिवार की महिला का साथ मिला है। कोरोना के खात्मे तक यह मुहिम जारी रहेगी।

 

बताते चलें की प्रियंका अपनी मां राजकुमारी पाल के देहान्त के बाद 2018 में 24 साल की उम्र में ही पूरे ईश्वरनाथ की प्रधान निर्वाचित हुईं। उनके पिता राजकुमार पाल भाजपा-अपना दल गठबंधन से प्रतापगढ़ सदर सीट से उपचुनाव में विधायक बने हैं।

By Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो