दबंगों का कहर : मजदूरी से इनकार पर बरसाए डंडे, फूंका दलितों का घर

दबंगों का कहर : मजदूरी से इनकार पर बरसाए डंडे, फूंका दलितों का घर

Ashish Shukla | Publish: Jan, 10 2018 08:34:19 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

दूसरे संप्रदाय के लोग लामबंद होकर टूट पड़े

प्रतापगढ़. सरकार कानून व्यवस्था सुधरने का दावा कर रही है, वहीं दबंगों के सामने पुलिस पूरी तरह से बेबस नजर आ रही है। जनपद के कोहंड़ौर थाना क्षेत्र के तिवारी खुर्द गांव में कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए दबंगों ने जमकर ताण्डव मचाया। मजदूरी ना करने पर दलित परिवार की महिला समेत चार को लाठी डंडों से जमकर पीटा। दलित परिवार पर कहर बनकर टूटे दबंग इतने पर ही नहीं रूके, बल्कि घर में भी आग लगा दी। जिससे घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। पीडि़त परिवार ने घटना के संबंध में तहरीर दे दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर तहकीकात में जुटी है। घटना का कारण मजदूरी से इनकार करना बताया जाता है।

 


जानकारी के अनुसार तिवारीपुर गांव में ही रहनेवाले दूसरे संप्रदाय के एक दबंग व्यक्ति ने अपना कोई काम करने के लिए दलित परिवार के लोगों से कहा। किसी कारणवश दलित ने उसका काम करने से इनकार कर दिया। इससे आक्रोशित दबंग के पक्ष में लामबंद हो गए और दलित परिवार पर कहर बनकर टूट पड़े। पहले शौच के लिए बाहर गए एक युवक को गोली मार दी, फिर लाठी डंडों से लैस होकर दलित के घर पर धावा बोल दिया। जहां जो भी सामने पड़ा, उसकी जमकर पिटाई की। एक महिला समेत परिवार के चार लोग दबंगों के आक्रोश का शिकार बने।

 


फूंक दिए दो घर
दबंगों का ताण्डव लाठी-डंडों से पिटाई और फायरिंग पर ही नहीं रूका। दबंगों ने दलितों के दो घरों में आग लगा दी। जिससे कंपकंपाती सर्दी में घर-गृहस्थी के सारे सामान जलकर राख हो गए।

 


पुलिस ने लाठियां भांज दबंगों को खदेड़ा
दलित बस्ती में लामबंद होकर पहुंचे दबंगों ने घंटों कहर ढ़ाया। इसकी सूचना किसी ने चुपके से पुलिस को दे दी। बड़े बवाल की सूचना पाकर सीओ के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने लाठियां भांजकर दबंगों को खदेड़ा और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। सभी घायलों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

 

 

Input By : Sunil Somvanshi

Ad Block is Banned