scriptलोकसभा चुनाव से पहले NDA में दावेदारी को लेकर छिड़ी जंग, इस सीट पर आमने-सामने आए दो दिग्गज नेता | Dispute in NDA for Pratapgarh Loksabha Seat in Election 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले NDA में दावेदारी को लेकर छिड़ी जंग, इस सीट पर आमने-सामने आए दो दिग्गज नेता

locationप्रतापगढ़Published: Jan 13, 2019 11:56:48 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सीट को लेकर इन नेताओं के बीच सियासी घमासान

Sangam lal gupta

Sangam lal gupta

प्रतापगढ़. यूपी में सपा बसपा गठबंधन के बाद बीजेपी अपनी रणनीति पर नए सिरे से काम करने में जुटी है। पार्टी के सामने अब सबसे ज्यादा संकट उम्मीदवारों के चयन को लेकर है। कई लोकसभा सीट पर दावेदारों की संख्या अधिक होने से दुविधा की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर दावेदारी को लेकर एनडीए के दो दिग्गज आमने-सामने आ गए हैं। अपना दल विधायक संगम लाल गुप्ता और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजा अनिल प्रताप सिंह के बीच सियासी घमासान चरम पर है।

दोनों के बीच जारी जंग में दलितों को मोहरा बनाया जा रहा है। अपना दल के विधायक संगम लाल गुप्ता ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर यह शिकायत की है कि भाजपा नेता अनिल प्रताप सिंह दलितों को प्रताड़ित कर रहे हैं और उनको घर के भीतर कैद कर दिया है। अपना दल के विधायक का आरोप है कि नगर कोतवाली के कटरा मेजनीगंज के वार्ड नं. चार में भाजपा नेता ने दलितों के निकलने वाले रास्ते को घेरा लगवाकर बंद कर दिया है। वहीं भाजपा नेता अनिल प्रताप सिंह के पक्ष में दलितों ने सीएम को पत्र लिखकर अपना दल विधायक पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है।

दलितों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित लिखे पत्र में कहा है कि रियासत के द्वारा हम लोगों का रास्ता बंद नहीं किया जा रहा है। दलितों ने कहा कि गाटा संख्या 177/1 ग्राम अमनपुर (कटरा मेदनीगंज) राजा अनिल प्रताप सिंह की भूमिधरी जमीन है। अपनी भूमिधरी जमीन में सड़क के उत्तर तरफ पिलर से बैरिकेडिंग कर रहे हैं। उक्त भूमि से हम लोगों को कोई आपत्ति नहीं है। दक्षिण तरफ सड़क के किनारे हम लोगों का रास्ता गया है उनके द्वारा उसे बंद नहीं किया जा रहा है। हम दलित लोगों का फर्जी हस्ताक्षर बना कर शिकायती पत्र दूसरे लोग दे रहे है। बहरहाल, यह देखना दिलचस्प होगा कि सीटों को लेकर की जा रही दावेदारी में कौन किसपर भारी पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो