scriptBIG NEWS: राजा भइया की पार्टी को लेकर चुनाव आयोग ने कर दिया बड़ा फैसला | Election Commission Recognized Raja Bhaiya Political Party | Patrika News

BIG NEWS: राजा भइया की पार्टी को लेकर चुनाव आयोग ने कर दिया बड़ा फैसला

locationप्रतापगढ़Published: Dec 03, 2018 04:23:32 pm

दो दिन पहले ही राजा भइया ने लखनऊ में बड़ी जनसभा कर किया था अपनी राजनीतिक पार्टी जनसत्ता दल का ऐलान।

Raja Bhaiya

राजा भइया

प्रतापगढ़. लखनऊ में लाखों लोगों को इकट्ठा कर अपनी नई पार्टी का ऐलान करने वाले यूपी के बाहुबली विधायक राजा भइया को चुनाव आयोग से भी खुशखबरी मिली है। आयोग ने राजा भइया क राजनैतिक पार्टी को हरी झंडी दे दी है। आयोग ने उनकी पार्टी को जनसत्ता दल के नाम से मान्यता दे दी है। इस खबर के बाद उनके समर्थकों में खासा उत्साह का माहौल है। इससे सियासी हलकों में हड़कम्प मच गयी है। राजा भइया पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी आगामी 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी।
राजा भ्इया यूथ ब्रिगेड के पेज पर उनकी पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के नाम के साथ राजा भइया की फोटो पोस्ट कर समर्थकों को बधाई दी है। बता दें कि राजा भइया ने 30 नवंबर को अपने राजनैतिक करियर के 25 साल पूरे होने के मौके पर लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में एक विशाल जनसभा आयोजित की थी। इसी मौके पर उन्होंने अपनी नई पार्टी जनसत्ता दल का ऐलान करते हुए यह बता दिया कि उनकी पार्टी की प्राथमिकताएं और एजेंडा कया होगा। ऐसा माना जा रहा है कि एससी एसटी एक्ट के विरोध को देखते हुए राजा भइया ने इससे फायदा उठाकर खुद को दिल्ली की राजनीति में फिट करने के लिये नई पार्टी बनायी है।
By Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो