महेशगंज सीएचसी में शुरू हुई आपातकालीन सेवा, लोगों ने किया स्वागत 

महेशगंज सीएचसी में शुरू हुई आपातकालीन सेवा, लोगों ने किया स्वागत 
Maheshganj chc

विभाग ने चार डाक्टर, एक स्टाफ नर्स और दो एएनएम की नियुक्ति की 

प्रतापगढ़. स्थानीय लोगों के प्रयास और विभागीय अधिकारियों के सहयोग से महेशगंज सीएचसी में आपातकालीन सेवा शुरू हो गई। इसके साथ ही प्रसव सेवा भी शुरू कर दी गई है । इसके लिए विभाग ने चार डाक्टर, एक स्टाफ नर्स और दो एएनएम की नियुक्ति कर दी है। अब स्थानीय लोंगो को सातों दिन चौबीसों घंटे स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। 

प्रतापगढ़ जिले के बाबागंज ब्लाक में महेशगंज बाजार में स्थित सीएचसी में अभी तक आपात कालीन सेवा नही शुरू की गई थी। जिससे स्थानीय लोंगो को आपात कालीन की स्थिति में इलाज के लिए कुंडा या बाबागंज जाना पड़ता था। महेशगज थाने से सीएचसी के चंद कदम दूर होने के बाद भी आपातकालीन सेवा न होने के कारण पुलिस को भी मेडिकल कराने के लिए थाने से 16 किमी0 दूर बाबागंज जाना पड़ता था। यही नही, करीब 22 किमी0 की दूरी तक मे कोई भी ऐसी अस्पताल नही था, जिससे दुर्घटना होने पर घायलों का आपातकालीन इलाज कराया जा सके।





आपातकालीन सेवा शुरू  होने के बाद सीएचसी पर प्रसव की व्यवस्था होने के कारण 102 एम्बुलेंस की एक गाड़ी की भी व्यवस्था कर दी गई है। अब सीएचसी में डॉ हारून, डॉ सौरभ, डॉ अमित, और डॉ पृथ्वी राज समेत स्टाफ नर्स रोली सिंह और एनम आरती द्विवेदी, सुरेखा पटेल की नियुक्ति की गई है।

इसके पहले अस्पताल में केवल डॉ हारून और डॉ सौरभ सिंह की नियुक्ति थी। तीस बेड की इस अस्पताल को बनवाने के लिए बाजार निवासी समाज सेवी पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल स्व. जगदीश प्रसाद त्रिपाठी ने अपनी जमीन दान में दे दी थी।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक विनोद सरोज, प्रमुख पति पंकज सिंह,एमओआईसी बाबागंज डॉ विवेक यादव, सीएचसी कुंडा अधीक्षक डॉ राजीव त्रिपाठी, सीएचसी महेशगंज अधीक्षक डॉ हारून, डॉ अफसर अली, डॉ अजीत , डॉ अमित, डॉ पृथ्वी राज, फार्माशिष्ट राजकुमार, संदीप समेत इत्यादि कई लोग मौजूद रहे।

बाबागंज में दो जगह चलेगी इमरजेंसी
बाबागंज ब्लॉक में अभी तक केवल पीएचसी बाबागंज में ही इमरजेंसी चलती थी लेकिन ब्लॉक के एक किनारे होने में ब्लॉक के लोंगो को इलाज के दूर चक्कर लगाकर बाबागंज जाना पड़ता था।

अब महेशगंज सीएचसी में भी इमरजेंसी चलने से ब्लॉक वासियो को दों जगहों पर चौबीसों घंटे इमरजेंसी और प्रसव की सुविधा मिलने लगेगी। जिससे इलाके के लोंगो में खुशी की लहर है। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned