script#SpeakUp: पहले इन गुंडों के आतंक से तो बचाओ, तभी तो पढ़ेंगी और बढ़ेंगी बेटियां | Firstly save the daughter from criminals then girls will read | Patrika News
प्रतापगढ़

#SpeakUp: पहले इन गुंडों के आतंक से तो बचाओ, तभी तो पढ़ेंगी और बढ़ेंगी बेटियां

सरेराह लड़कियों को छेड़ते हैं यो शोहदे, विरोध करने पर निकाल लेते हैं चाकू

प्रतापगढ़Sep 03, 2016 / 12:18 pm

save girl from criminals

save girl from criminals

प्रतापगढ़. सरकार लड़कियों के लिए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के नारे देती है और उंन्हें स्कूल जाने लिए प्रेरित करती है, ताकि अभिवावक उनको स्कूल भेजे। लेकिन प्रतापगढ़ में स्कूल और कॉलेज गेट पर ही शोहदे अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे। स्कूल गेट पर पर या आस पास की दुकानों बाजार में बैठे शोहदे पहले तो छात्राओं से स्कूल आते-जाते वक्त छेड़खानी करते हैं, उन पर अश्लील कमेंट्स करते हैं और विरोध पर गुंडई पर आमादा हो जातें हैं।



स्कूल गेट के सामने ही पहले तो शोहदों ने छात्रा के साथ छेड़खानी की और फिर जब प्रिंसिपल और प्रबंधक ने सख्त विरोध किया तो दर्जनों की संख्या में पहुंचे बाइक सवार शोहदों ने स्कूल गेट के सामने जमकर उत्पात किया। गेट से निकलते ही प्रबंधक को जमकर हॉकी डंडे से पीटकर हाथ तोड़ दिया और फिर चाकू मारकर घायल कर दिया। वो आस-पास के दुकानदारों से भी भिड़ गए और दूकान में तोड़फोड़ भी किया।



इस मामले पर ग्रामीण इक्क्ठा हुए और शोहदों से भिड़ गए, जिसके बाद वो भाग निकले, जबकि दो लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस दौरान स्कूल गेट पर छात्र-छात्राएं भी निकल आईं और सड़क पर पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताने लगीं।



वहीं प्रतापगढ़ के कंधई थाना इलाके में सराय गनई शांति आदर्श विद्यालय में गुरुवार को स्कूल गेट पर कुछ शोहदों ने हाईस्कूल की एक छात्रा से छेड़खानी करने लगे। इस पर स्कूल में जा रहे प्रिंसिपल ने विरोध किया तो शोहदे प्रिंसिपल से भी भिड़ गए। इस पर कॉलेज स्टाफ और प्रबंधक अभय प्रताप सिंह मौके पर पंहुचे और शोहदों से सख्त हुए तो वह भाग निकले।


इस पर शुक्रवार को तकरीबन 10 बजे दर्जन भर शोहदे असलहों और हॉकी-डंडे से लैस होकर बाइकों से आये और प्रबंधक को बुलाकर स्कूल गेट के सामने ही पीटने लगे। इस पर बाजार के आस-पास के दुकानदार और स्कूल के टीचर पहुंचे तो उनको भी पीटना शुरू कर दिया गया। इस मामले पर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे और दो शोहदों की जमकर पिटाई कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो