scriptसपा के पूर्व मंत्री बाले, ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार की जांच सिटिंग जज से कराएं | Former Minister Demands Investigation about Transfer Posting | Patrika News

सपा के पूर्व मंत्री बाले, ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार की जांच सिटिंग जज से कराएं

locationप्रतापगढ़Published: Jan 04, 2020 10:13:30 pm

नोएडा के एसएसपी के पत्र लीक के बाद प्रो. शिवकांत ओझा ने योगी सरकार पर किया हमला।

Pro Shivkant Ojha

प्रो. शिवकांत ओझा

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार में मंत्री रहे समाजवादी पार्टी के नेता प्रो. शिवकांत ओझा ने सरकार से ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को लेकर एसएसपी नोएडा के सनसनीखेज खुलासे के बाद हाईकोर्ट के सिटिंग जज से इसकी जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा इस मामले में एसटीएफ जांच को नाकाफी बताया है। यह भी आरोप लगाया है कि इतना बड़ा खेल बिना सरकार के संरक्षण के नहीं हो सकता।

 

प्रो. शिवकांत ओझा ने प्रतापगढ़ में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जो खुलासा हुअ है वो निश्चित रूप से भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा है। उन्होंने आरोप लगाने वाले एसएसपी वैभव कृष्ण की तारीफ की। कहा कि बड़े स्तर पर 60 से 80 लाख रुपये तक एसपी की पोस्टिंग ट्रांसफर में लिया जा रहा है। सरकार में अगर दम है तो इसकी जांच कराए और डीजीपी से लेकर सरकार तक में जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।

 

उन्होंने कहा कि एक सिटिंग एसएसपी खुद आरोप लगा रहा है इससे ज्यादा शर्म की बात क्या हो सकती है कि पुलिस के भीतर इस प्रकार का भ्रष्टाचार है। मजे की बात तो यह कि जिन पर आरोप है वो सब अब तक अपने पद पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा की नैतिकता के नाते डीजीपी को खुद इस्तीफा देकर इसकी जांच के लिये सरकार से मांग करनी चाहिये थी। दावा किया की आने वाले चुनाव के लिये वसूली की जा रही है।

By Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो