प्रतापगढ़ में दलितों पर हमला करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर, मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद हो रही कार्रवाई

शासन स्तर पर घटना का संज्ञान लेने के बाद प्रतापगढ़ के एसपी ने दिये सभी आरोपियों पर गैंगस्टरके तहत कार्रवाई के निर्देश।

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ में दबंगों द्वारा दलितों की पिटायी किये जाने के मामले में योगी सरकार के सख्त रुख अपनाने के बाद अब जौनपुर की तरह इस घटना के आरोपियों पर भी गैंग्स्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। शासन के संज्ञान लेने के बाद प्रतापगढ़ के एसपी ने सभी आनरोपियों पर गैंग्स्टर एक्ट के मतहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। घटना में मुख्य आरोपी समेत नौ दबंगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। एक आरोपी का पुलिस कस्टडी में इलाज चल रहा है।


आरोप है कि बाघराय थानाक्षेत्र के आशिक अली और असगर अली नाग पंचमी के दिन अखाड़े में हो रही कुश्ती प्रतियोगिता में दखल देने लगे जिसके बाद कहासुनी और मारपीट हो गयी। आरोप है कि उस घटना का बदला लेने के लिये दबंगों ने बीते सोमवार को दर्जन भर दलितों पर हमला किया और गांव में जमकर तांडव किया। हमले में अमृतलाल, जयचंद, पिंटू, बृजलाल, अरविंद, मोहित, सुकलाल, बृजलाल समेत 9 लोगों के घायल हुए, जिन्हें सीएचसी बाघराय ले जाया गया, चार की हालत गंभीर होने पर प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर किया गया।

 

इस मामले में पुलिस पर कार्रवाइर् न करने का आरोप लगाते हुए नाराज दलित महिलाओं ने थाने का घेराव किया और सड़क जाम कर दी। बाद में पुलिस अधीक्षक के आकर आश्वासन देने के बाद जाकर धरना समाप्त हुआ।
By Sunil Somvanshi

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned