scriptबसपा के बड़े दांव के बाद अब तक भाजपा ने नहीं उतारे उम्मीदवार, इन नेता को बना सकती है प्रत्याशी | hari prasad singh may be bjp candidate on pratapgarh seat byelection | Patrika News

बसपा के बड़े दांव के बाद अब तक भाजपा ने नहीं उतारे उम्मीदवार, इन नेता को बना सकती है प्रत्याशी

locationप्रतापगढ़Published: Sep 07, 2019 05:26:23 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

बसपा ने रंजीत सिंह को बना दिया है उम्मीदवार

mayawati and cm yogi

बसपा ने रंजीत सिंह को बना दिया है उम्मीदवार

प्रतापगढ़. यूपी में 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में एक सीट प्रतापगढ़ सदर की भी है। संगम लाल गुप्ता के सांसद चुने जाने के बाद इस सीट पर चुनाव होना है। बसपा ने यहां से रंजीत सिंह पटेल को मैदान में उतारकर लड़ाई को रोचक बना दिया है। पटेल बाहुल्य इलाके की इस सीट पर बसपा की रणनीति का काट तलाशने में भाजपा पूरी तरह से जुटी है। बसपा के प्रत्याशी रंजीत की पत्नी सुषमा पटेल जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर सीट से बसपा विधायक हैं। जहां राजनीति रसूख वाले परिवार को मौका देकर बसपा इस सीट को जीतना चाहती है वो वहीं भाजपा हर हाल में ये सीट अपने नाम करना चाहती है।
हरि प्रताप सिंह का नाम सबसे आगे

भाजपा में चल रही अंदरखाने की राजनीति की मानें तो इस बार प्रतापगढ़ सीट पर भाजपा हरिप्रताप सिंह को उम्मीदवार बना सकती है। ये पहले भी भाजपा के टिकट पर विधायक रह चुके हैं। हरिप्रताप सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह नगर पालिका की अध्यक्ष हैं। भाजपा के स्थानीय नेता बताते हैं कि पार्टी के भीतर और सदर सीट पर अपनी बेहतर पकड़ रखने वाले हरि प्रताप सिंह अभी तक की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।
बृजेश मिश्रा भी रेस में

भाजपा का एक खेमा काफी हद तक बृजेश मिश्रा को इस सीट पर टिकट दिलाना चाहता है। बृजेश 2007 में बसपा की टिकट पर जिले से विधायक बने थे। 2017 विधानसभा चुनाव के पहले इन्होने पार्टी को अलविदा कह भजपा का दामन थाम लिया था। 2017 में भी इन्हे टिकट की उम्मीद थी पर ऐसा न हो सका। इसके बाद बृजेश लोकसभा का भी टिकट चाह रहे थे लेकिन नहीं मिला। कई लोग मानते हैं कि बृजेश को उपचुनाव में भाजपा मौका दे सकती है।
दिनेश गुप्ता की भी सुगबुगाहट तेज

इस सीट से 2017 में विधान सभा फिर 2019 में लोकसभा का चुनाव जीतने वाले संगम लाल गुप्ता के छोटे भाई दिनेश गुप्ता के नाम की सुगबुगाहट तेजी से है। कहा जा रहा है कि खुद सांसद अपने भाई को टिकट दिलाने के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं से पैरवी में लगे हैं। हालांकि अभी तक भाजपा की तरफ से पार्टी उम्मीदवार का एलान न किया जाना भी लोगों के लिए चर्चा का विषय है। कांग्रेस ने भी यहां से नीरज तिवारी के नाम का ऐलान कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो