scriptजानिए कौन है नीरज त्रिपाठी, जिन्हें प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार | Know about Niraj tripathi who will fight from pratapgarh in byelection | Patrika News

जानिए कौन है नीरज त्रिपाठी, जिन्हें प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

locationप्रतापगढ़Published: Sep 04, 2019 02:29:41 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

प्रतापगढ़ सदर इलाका को ब्राह्मण बाहुल्य देखते हुए कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है

Niraj Triapathi

Niraj Triapathi

प्रतापगढ़. यूपी उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। यूपी की पांच विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है । यूपी की प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस ने नीरज त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है। नीरज त्रिपाठी पूर्वांचल जोन के यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। बता दें कि बसपा ने इस सीट से रणजीत सिंह पटेल को प्रत्याशी घोषित किया है।

जानिए कौन है नीरज त्रिपाठी
नीरज त्रिपाठी मूल रूप से प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। नीरज ने प्रमोद तिवारी यूथ ब्रिगेड बनाकर लंबे समय से प्रतापगढ़ में काम किया है। ये प्रतापगढ़ के एमडी पीजी डिग्री कॉलेज के छात्र नेता भी रह चुके हैं । हालांकि वहां पर छात्र संघ चुनाव नहीं होते हैं। स्थानीय नेता के तौर पर नीरज त्रिपाठी की मजबूत पकड़ है। प्रतापगढ़ सदर इलाका को ब्राह्मण बाहुल्य देखते हुए कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है।

इसलिए खाली हुई सीट
प्रतापगढ़ से विधायक रहे संगमलाल गुप्ता ने सीट छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए और लोकसभा चुनाव लड़ा। जिसके चलते यह सीट खाली हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो