scriptछप्पर में आग लगने से अधेड़ जिंदा जला | man dead after burn in fire | Patrika News

छप्पर में आग लगने से अधेड़ जिंदा जला

locationप्रतापगढ़Published: Mar 22, 2018 01:06:40 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

छप्पर में आग लगने से अधेड़ जिंदा जला

छप्पर में आग लगने से अधेड़ जिंदा जला

प्रतापगढ़. जिले के लालगंज इलाके में बुधवार सुबह बिजली के शार्ट सर्किट से छप्पर में आग लगने से एक अधेड़ जिंदा जल गया। लोगों ने बताया कि बीमारी के चलते वह बिना सहारे चल-फिर फिर नहीं सकते थे। जिस कारण वह छप्पर से बाहर नहीं निकल सके। जबतक ग्रामीण पहुंचते तबतक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मामले की जानकारी के बाद राजस्व विभाग की टीम भी मौका मुआयना करने पहुंची थी।

मिली जानकारी के अनुसार लालगंज कोतवाली के खरगपुर निवासी रामलखन (55) की तबीयत खराब चल रही थी। रोज की तरह बुधवार की सुबह रामलखन सोकर उठे और दैनिक क्रिया से निपटने के बाद छप्पर में जाकर लेट गए।। सुबह करीब 10 बजे के आसपास अचानक छप्पर में आग गई। आग की लपटें को उठता देख लोगों ने शोर मचाया तो गांव उस ओर दौड़े। इस बीच आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया था। लोग आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन तब तक लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस बीच परिवार के लोगों को ख्याल आया कि रामलखन छप्पर में सो रहे थे। जिसके बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई। इस बीच आग ने और छप्पपों को अपनी जद में ले लिया।

ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। इसके बाद परिजन और ग्रामीण भीतर पहुंचे तो रामलखन का झुलसा शव देख चीख पड़े। आग में दम घुटने और शरीर झुलसने के कारण उनकी मौत हो चुकी थी। दिल दलादेने वाली इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम छा गया। सूचना पर पहुंची लालगंज कोतवाली पुलिस ने छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं दूसरी ओऱ सूचना पर राजस्व विभाग की टीम भी मौके मुआयना करने पहुंच गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो