scriptमौलाना मदनी ने आतंकवाद पर दिया बड़ा बयान, बोले… | Maulana madani said no place for terrorism in Islam | Patrika News

मौलाना मदनी ने आतंकवाद पर दिया बड़ा बयान, बोले…

locationप्रतापगढ़Published: Nov 25, 2017 10:56:22 pm

कहा इस्लाम धर्म में आतंकवाद के लिये कोई जगह नही

maulana madani

maulana madani

प्रतापगढ़. जमीयत उलमा ए हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने आतंकवाद को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। जिले के लक्ष्मणपुर विकास खण्ड के साहबगंज बोझवा में हिदायतुल इस्लाम मदरसे द्वारा आयोजित जलसा दस्तारबंदी में शरीक होने आये मदनी ने है। इस्लाम नफरत फैलाने का संदेश नहीं देता। उन्होंने कहा कि इससे देश का नुकसान होगा। जब देश ही सुरक्षित नहीं रहेगा तो इस्लामी कौम के लोग भला कैसे सुरक्षित रह सकेंगे। मदनी ने अमन के लिए सभी से कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का आह्वान किया व कहा कि मुसलमानों का फर्ज है कि अपने ऊपर लगे रहे धब्बे को बेहतर तालीम और अपनी फर्ज अदायगी के जरिए धो दें। उन्होंने कहा कि दुनिया में इस्लाम की तालीम से बढ़कर कोई इल्म नही है। नफरत के सौदागर देश के गद्दार है, उनसे बचना होगा। मौलाना ने सत्य बोलने का संदेश देते हुए कहा कि हमेशा सच बोलना चाहिए। सच न बोलकर लोग दूसरों को नहीं, स्वयं को ही धोखा देते हैं। उन्होंने कहा कि इस्लाम में ऐसा जिक्र कहीं भी नही है कि सच केवल मुसलमानों से ही बोला जाये। सच सभी मजहब के लोगों से बोलना चाहिए।
13 को बांधी हाफिज ए कुरान की पगड़ी
इस अवसर पर मौलाना मदनी ने 13 व्यक्तियों को हाफिज ए कुरान की शिक्षा पूर्ण करने पर पगड़ी बांधी और आगे की तालीम जारी रखने का संदेश दिया। उन्होंने इसके बाद दुआ कराई। जिसमे रात के 12 बजे भी हजारों हाथ खुदा के सामने उठे और अपने गुनाहों के लिये माफी मांगने के साथ ही देश में अमन चैन कायम रखने की दुआ मांगी। इससे पूर्व जलसे को संबोधित करते हुए मौलाना अरशद रशीदी ने कुरान की महत्ता का वर्णन करते हुए कहा कि कुरान में अल्लाह की शक्ल है। इसकी शिक्षा से बगावत करने वाले को कभी बरकत नहीं मिलती। गुनाहों से बचने का नाम ही कुरान है। उन्होंने नमाजियों को संदेश दिया कि महज दिखावे के लिए नमाज नहीं पढ़नी चाहिए। आज ऐसे ही हालात दिखायी पड़ते है। इससे मुसलमानों को बचना ही होगा। रशीदी ने कहा कि खुदा की इबादत करने पर प्रत्येक दु:ख, कष्ट से छुटकारा मिलता है। जलसे की अध्यक्षता मौलाना अब्दुल हादी और मौलाना वसीम ने संचालन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो