scriptअपना दल (एस) के इस नेता ने किया नई पार्टी का गठन, इतनी सीटों पर उतारेगा उम्मीदवार | Mp Kunwar harivansh Singh Created new party Akhil bhartiya apna dal | Patrika News

अपना दल (एस) के इस नेता ने किया नई पार्टी का गठन, इतनी सीटों पर उतारेगा उम्मीदवार

locationप्रतापगढ़Published: Feb 27, 2019 02:03:08 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सात मार्च को प्रतापगढ़ में रैली कर दिखाएंगे अपनी ताकत

Apna Dal went against BJP, president of the Apna Dal asked for crime

Apna Dal went against BJP, president of the Apna Dal asked for crime

प्रतापगढ़. यूपी में अब अपना दल तीन भागों में बंट गई है। एक की कमान अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल के पास है तो एक सोनेलाल पटेल के दामाद व बेटी संभाल रहे हैं। इसके बाद अपना दल से प्रतापगढ़ से सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने अपना दल से अगल होकर अखिल भारतीय अपना दल का गठन किया है। दारुलसफा के कॉमन हाल में मंगलवार को आयोजित पार्टी के पहले कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने अनुप्रिया और कृष्णा पटेल पर परिवारवाद का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि अपना दल के 26 संस्थापक सदस्यों में से 18 सदस्य उनके साथ हैं। नई पार्टी अब तक उपेक्षित कमेरा समाज को बूथ लेवल तक एकजुट करेगी।

कुंवर हरिवंश ने घोषणा की कि सात मार्च को प्रतापगढ़ में रैली कर वह अपनी ताकत दिखाएंगे। चुनाव से पहले रायबरेली समेत पांच जिलों में उन्होंने बड़ी रैली करने का एलान किया। हरिवंश ने कहा कि सोनेलाल पटेल के सपनों को पूरा करने के लिए हमने कृष्णा पटेल का साथ दिया।

68 लोकसभा सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
अखिल भारतीय अपना दल 11 प्रदेशों में 68 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा। इस दल ने संगठन को विस्तार देते हुए दो नए महासचिव, दो सचिव और प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर दी। दारुलशफा में अखिल भारतीय अपना दल की कार्यसमिति की बैठक जगदीश सिंह पटेल की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
2014 में बने भाजपा सांसद
लोकसभा चुनाव 2014 में प्रतापगढ़ के बेल्हा से कुंवर हरिवंश सिंह ने जीत हासिल की थी। कुंवर हरिवंश सिंह ने बसपा प्रत्याशी आसिफ सिद्दीकी को 1,67,917 मतों से हरा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो