scriptरात में गया था खेत की सिंचाई कराने, हो गया… | Murder of Farmer in pratapgarh | Patrika News

रात में गया था खेत की सिंचाई कराने, हो गया…

locationप्रतापगढ़Published: Jan 09, 2018 11:32:53 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पिता की तहरीर पर दो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज

murder

murder

प्रतापगढ़. गुण्डाराज खत्म करने के चुनावी नारे के सहारे भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की सत्ता तक पहुंच गई, लेकिन प्रदेश में अपराध बढ़ गया। सरकार तो भाजपा की है, कहने को सूबे के मुखिया योगी किसानों के हमदर्द हैं लेकिन किसानों की हत्याएं भी होने लगीं। कमोबेश यही हालात हैं राजा भैया के जिले में। प्रतापगढ़ जनपद में भी अब किसान सुरक्षित नहीं हैं। जनपद के लालगंज थाना क्षेत्र के ढिगवस गांव में खेत की सिंचाई करने गए अधेड़ की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के पिता ने गांव के ही दो व्यक्तियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।
जानकारी के अनुसार लालगंज कोतवाली के मंगई ढ़िगवस गांव निवासी सीताराम शुक्ल के 50 वर्षीय पुत्र कमलेश नारायण शुक्ल उर्फ मुन्ना सोमवार की रात घर से करीब तीन सौ मीटर दूर उमेश नारायण तिवारी के खेत मे दूर स्थित एक ट्यूबबेल से सिंचाई के लिये गए थे। देर रात तक वह घर नहीं लौटे। सुबह परिजन उनकी तलाश में खेत गए, तो शव देख फफक पड़े। परिजनों ने देर रात 10 से दो बजे के बीच हत्या को अंजाम दिए जाने की आशंका व्यक्त की। मुन्ना को कनपटी एवं कमर के नीचे तमंचा सटाकर गोली मारी गई है। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। घटना स्थल से मृतक का टार्च एवं फावड़ा बरामद किया गया है, वहीं मोबाइल फोन हत्यारों द्वारा ले जाए जाने की आशंका है। मृतक के पिता सीताराम ने खुलकर किसी से दुश्मनी की बात से इनकार करते हुए कहा कि मृतक ने गांव के रामसेवक सरोज के साथ उमेश तिवारी का खेत लगभग दो वर्ष पूर्व पचास हजार की बटाई पर ले रखा था। जिसे लेकर रामसेवक सरोज से अनबन हो गई थी। उन्होंने रामसेवक सरोज एवं उसके भाई रोहित सरोज को नामजद आरोपी बनाया है।
सीओ ने भी किया मौका मुआयना
घटना की सूचना पाकर सीओ ओमप्रकाश द्विवेदी ने भी मौका मुआयना किया और कोतवाल से घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। सीओ ने कोतवाली पुलिस को हत्या का शीघ्र खुलासा करने एवं हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

हत्या की वजह आशनाई तो नहीं!
पुलिस हत्या को लेकर कुछ भी बोलने से बच रही है, वहीं गांव में आशनाई की चर्चा है। ग्रामीण आपस में दबी जुबान यह आशंका जता रहे हैं। इस बाबत कोतवाल तुषार दत्त त्यागी ने कहा कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। उन्होंने आश्वस्त किया कि हत्या का जल्द ही खुलासा कर हत्यारों को जेल भेज दिया जाएगा।
Input By : Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो