प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ जिले के परशुरामपुर गांव में दो पक्षों में खूनी संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों में जमकर गोलियां चलीं। आमने-सामने की भिड़ंत हुई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गी है। सभी घायलों को इलाज के लिये अस्पताल पहुंचाया गया और वहां से इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया गया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।


क्या हुआ
बताया गया है कि मान्धाता थानान्तर्गत परशुरामपुर गांव में शनिवार को पड़ोसी मुनीर पक्ष के लोगों ने प्रधान रियाज को बुलाकर नाली ठीक कराने की बात कही। इसे लेकर दोनों पक्षो में बहस शुरू हो गयी। बात इतनी बढ़ी कि मुनीर पक्षके कई लोग असलहा लेकर आ गए और वहां ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी। इस बीच रियाज पक्ष के लोग भी असलहा लेकर वहां पहुंच गए। इसके बाद तो दोनों ओर से आमने-सामने की फायरिंग होने लगी। प्रधान का लड़का अनवर (20 वर्ष) खेत से लौट रहा था। वह घर पहुंचा ही था कि एक गोली उसकी कनपटी पर जा लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। फायरिंग के दौरान दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए। घायलों में प्रधान के भाई निजाम (45 वर्ष), जीशान (17 वर्ष), साहिल (10 वर्ष) और एक महिला घायल हो गई, जिसमें निजाम की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

ये है पूरा विवाद
परशुरामपुर गांव के प्रधान रियाज व उनके पड़ोसी मुनीर के बीच घर के सामने बनी नाली को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था। इस मामले को मान्धाता थाने में दोनों पक्षो के लोगो ने जाकर बताया था। थानाध्यक्ष को नाली के इस विवाद की जानकारी भी थी। इसके साथ ही थानाध्यक्ष को यह भी आशंका जाहिर की गई थी कि कभी भी कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है। पर पुलिस मौन रही और शनिवार सुबह इतना बड़ा हादसा हो गया। इस मामले में प्रधान के परिवार की महिला फातिमा ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस को घटना की जानकारी थी। समय रहते यदि कार्यवाही की गयी होती तो इतनी बड़ी घटना शायद न होती। प्रधान रियाज ने बताया कि सुबह अनीस ने उन्हें घर के बाहर बुलाया और नाली में पानी इकट्ठा होने को लेकर अड़ गया। अपने लोगों को असलहे के साथ बुलवा लिया और फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस भी बुलाने पर तीन घंटे बाद आयी।

 

क्या कहा पुलिस ने
घटना के बाद मान्धाता पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने कहा कहा कि घायलों का इलाज कराया जा रहा है। पुलिस मौके पर जांच में जुअी है दोषियों को जल्द से जल्द पकड़कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

by  SUNIL SOMVANSHI

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned