पूर्वांचल के दौरे पर पीएम मोदी, प्रतापगढ़ और बस्ती में जनसभा को करेंगे सम्बोधित

पीएम नरेंद्र मोदी प्रतापगढ़ में आज करेंगे विजय संकल्प रैली

By: sarveshwari Mishra

Updated: 04 May 2019, 10:33 AM IST

प्रतापगढ़. लोकसभा चुनाव 2019 नजदीक आ गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने वोटर्स को साधने के लिए जगह-जगह अपनी रैलियां कर वोट की अपील कर रहें है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को यूपी और बिहार में तीन चुनावी रैलियों को सम्बोधित करेंगे। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ रहेंगे। पीएम मोदी सबसे पहले उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ औऱ बस्ती में रैलियां करेंगे। इसके बाद वह बिहार के लिए रवाना हो जाएंगे। बिहार में वह बाल्मीकिनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे फिर वहां से लौटकर गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से वापस दिल्ली जाएंगे।


बतादें कि प्रधानमंत्री का विमान सुबह 10.55 बजे शहर के पुलिस लाइन में उतरेगा। यहां से उनका काफिला जबर्दस्त सुरक्षा घेरे में पुलिस लाइन से राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पहुंचेगा। पीएम मोदी यहां करीब 50 मिनट जनसभा को संबोधित करेंगे। सुरक्षा बल के जवान मौजूद रहेंगे। उसके बाद प्रतापगढ़ से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से बस्ती रवाना हो जाएंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतापगढ़ के राजकीय इंटर कॉलेज में विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद बस्ती के हथियागढ़ स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज बस्ती, संतकबीरनगर और डुमरियागंज सीट के वोटर्स को साधेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब दोपहर 12 बजे राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली से विमान से प्रयागराज आएंगे।


सुरक्षा के इंतजाम
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सुरक्षा बल के जवान मौजूद रहेंगे। यह जवान प्रधानमंत्री का विमान उतरने और उड़ने तक पुलिस लाइन और कार्यक्रम स्थल पर डटे रहेंगे। शहर के जीआईसी ग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम में 25,000 कुर्सियां लगाई जा रही हैं। जीआईसी में उमड़ने वाली भीड़ को सहेजने के लिए सुबह सात बजे से ही भारी संख्या में फोर्स की तैनाती रहेगी। शहर में घुसने वाले सभी रास्ते सुबह नौ बजे सील हो जाएंगे। इससे लोगों को सिर्फ पैदल चलना ही एकमात्र रास्ता होगा।


यूपी में पांचवें चरण में 14 सीटों पर होगा मतदान
पांचवें चरण के तहत उत्तरप्रदेश की फतेहपुर, कौशांबी, बांदा, बाराबंकी, सीतापुर, मोहनलालगंज, फिरोजाबाद, धौरहरा, अमेठी, लखनऊ, रायबरेली, कैसरगंज, गोंडा, बहराइच लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान होगा।

PM Narendra Modi
Show More
sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned