scriptप्रतापगढ़ के गांव में लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार तो उड़े प्रशासन के होश | Pratapgarh By Poll Villagers Boycott Voting Due to Action | Patrika News

प्रतापगढ़ के गांव में लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार तो उड़े प्रशासन के होश

locationप्रतापगढ़Published: Oct 21, 2019 04:24:00 pm

गांव वालों की नाराजगी के चलते वहां मतदान बाधित रहा।

Pratapgarh By Poll

प्रतापगढ़ उपचुनाव

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ में हो रहे उपचुनाव में वहां के बबुरहा गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। खबर मिली तो आलाधिकारियों के पसीने छूट गए। सारे काम छोड़कर तत्काल बबुरहा पहुंच गए। लोगों से मान-मनुहार किया कि वो वोट दें, लेकिन लोग अपनी जिद पर अड़े थे। उन्हें गुस्सा इस बात का था कि उनके गांव के सात लोगों को क्यों पाबंद किया गया। उनके खिलाफ कार्रवाई हुई, इसलिये गांव वाले वोट नहीं डालेंगे। गांव वालों की नाराजगी के चलते वहां मतदान बाधित रहा।
मामला प्रतापगढ़ सदर विधानसभा क्षेत्र के बबुरहा गांव का है। यहां पुलिस ने सात लोगों को 107/16 में पाबंद कर दिया। इसी को लेकर गांव के लोग पुलिस प्रशासन से नाराज हो गए और मतदान न करने का ऐलान कर दिया।
खबर मिलते ही एसडीएम कुंडा मोहन लाल गांव पहुंचे। गांव के लोगों का कहना था कि जिनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड तक नहीं है और न ही वो दबंग हैं। बावजूद इसके उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी गयी। किसी तरह एसडीएम और सीओ के आश्वासन व काफी समझाने के बाद जाकर गांव वालों का गुस्सा शांत हुआ। उसके बाद जाकर वहां साढे आठ बजे से मतदान शुरू हो सका। प्रशासन ने वहां के एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात कर दिया है।
By Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो